प्रयागराज में पटरी पर नहीं आ रही बिजली व्यवस्था, लोग रोज हो रहे कटौती और फाल्ट से परेशान

बिजली गुल होने से उमस भरी गर्मी में लोग परेशान हो जा रहे हैं। इसके अलावा बार-बार लाइन ट्रिप की समस्या भी गहराती जा रही है। अधिकारी बिजली आपूर्ति ठीक होने का दावा करते हैं लेकिन हकीकत में जो है उससे लोग खासे परेशान हैं।

By Ankur TripathiEdited By: Publish:Fri, 25 Jun 2021 03:38 PM (IST) Updated:Fri, 25 Jun 2021 03:38 PM (IST)
प्रयागराज में पटरी पर नहीं आ रही बिजली व्यवस्था, लोग रोज हो रहे कटौती और फाल्ट से परेशान
बारिश के कारण बिजली व्यवस्था पटरी से उतर चुकी है। जंपर, केबल, पैनल बॉक्स में गड़बड़ी आ रही है

जागरण संवाददाता, प्रयागराज। बारिश के कारण बिजली व्यवस्था पटरी से उतर चुकी है। जंपर, केबल, पैनल बॉक्स में तो गड़बड़ी आ ही रही है, ट्रांसफार्मरों में बिजली गुल होने से उमस भरी गर्मी में लोग परेशान हो जा रहे हैं। इसके अलावा बार-बार लाइन ट्रिप की समस्या भी गहराती जा रही है। अधिकारी बिजली आपूर्ति ठीक होने का दावा करते हैं, लेकिन हकीकत में जो है, उससे लोग खासे परेशान हैं।भी खराबी शुरू हो गई है। हालत यह है कि 

इन इलाकों में सबसे अधिक परेशानी

शहर के सिविल लाइंस, थार्नहिल रोड, ड्रमंड रोड, नवाब युसूफ रोड, राजापुर, अशोक नगर, सलोरी, कसारी-मसारी, बक्शी खुर्द, नीवां, सुलेमसराय, बलुआघाट, बेली रोड, चकिया, गाढ़ीवान टोला, मीरगंज, पन्ना लाल रोड पर जंपर उड़ गए। वहीं भावापुर, बेनीगंज, साउथ मलाका, कटघर, लूकरगंज समेत कई इलाके ऐसे हैं, जहां रहने वाले लोग बिजली की लड़खड़ाई व्यवस्था से खासे परेशान हैं। ये लगातार शिकायत भी कर रहे हैं, लेकिन इनकी समस्या का समाधान नहीं हो पा रहा है।

पेड़ों के डाल नहीं काटने से पैदा हुई परेशानी

हमेशा बारिश के मौसम के आने से पहले ही बिजली विभाग द्वारा पेड़ों की डाल की छटाई कर लेता था, लेकिन इस बार ऐसा नहीं हुआ। बहुत कम स्थान पर ही पेड़ों के डालों को तार के ऊपर से हटाया गया। इसका परिणाम यह है कि बारिश का मौसम शुरू होते ही इससे मुसीबत बढ़ गई है। बरसात के बीच तेज हवा चलने की वजह से पेड़ों की डाल टूटकर तारों पर गिरती है, जिस कारण तार टूट जा रहे हैं और लोगों को कई-कई घंटे तक अंधेरे में रहना पड़ रहा है।

chat bot
आपका साथी