17 लाख रुपये के बिल बकाए पर काट दी प्रयागराज में नई बस्ती पुलिस चौकी की बिजली

कई बार एसडीओ गऊघाट नितिन बरनवाल और अवर अभियंता राहुल यादव ने चौकी पर पहुंचकर बकाए के भुगतान के लिए कहा लेकिन कुछ नहीं हुआ। चौकी से पुलिस अधिकारियों को बताया जाता लेकिन कोई ध्यान नहीं देता था। शनिवार शाम अवर अभियंता ने यहां की केबल कटवा दी

By Ankur TripathiEdited By: Publish:Mon, 20 Sep 2021 09:00 AM (IST) Updated:Mon, 20 Sep 2021 09:00 AM (IST)
17 लाख रुपये के बिल बकाए पर काट दी प्रयागराज में नई बस्ती पुलिस चौकी की बिजली
अधिकारियों ने जल्द भुगतान का दिया आश्वासन तो दूसरे दिन जोड़ा गया केबल

प्रयागराज, जागरण संवाददाता। शहर के कीडगंज थाने की नई बस्ती पुलिस चौकी की बिजली 17 लाख रुपये से अधिक के बकाए के कारण शनिवार शाम को काट दी गई। इसकी जानकारी पुलिस महकमे को हुई तो अफरातफरी मच गई। पुलिस अधिकारियों के संज्ञान में मामला पहुंचा तो बिजली विभाग के अधिकारियों से वार्ता कर जल्द भुगतान का आश्वासन दिया गया। तब जाकर रविवार को दिन में काटी गई केबल जोड़ी गई। कई घंटे तक बिजली गुल रहने से पुलिसकर्मी और उनके परिवार को परेशानी झेलनी पड़ी।

परिसर में आवास भी, परेशान रहे पुलिसकर्मी

नई बस्ती पुलिस चौकी काफी बड़ी है। इसमें आवासीय सुविधा भी है। लंबे समय से बिजली का भुगतान न होने के कारण 17 लाख रुपये से अधिक का बकाया हो गया था। कई बार एसडीओ गऊघाट नितिन बरनवाल और अवर अभियंता राहुल यादव ने चौकी पर पहुंचकर बकाए के भुगतान के लिए कहा लेकिन कुछ नहीं हुआ। चौकी से पुलिस अधिकारियों को बताया जाता लेकिन को ध्यान नहीं देता था। ऐसे हालात में शनिवार शाम को अवर अभियंता ने यहां की केबल कटवा दी, जिससे पुलिस चौकी के साथ ही सभी आवास में बिजली गुल हो गई। इस दौरान पुलिसकर्मियों ने काटी गई केबल को जोडऩे को कहा तो बकाया जमा करने की बात कही गई। रविवार सुबह मामला अधिकारियों के संज्ञान में पहुंचा तो बिजली विभाग के अधिकारियों से बातचीत कर जल्द ही बकाए का भुगतान कराने का आश्वासन दिया गया। उल्लेखनीय है कि इधर कई महीने से बिजली विभाग ने बिल भुगतान के लिए अभियान चला रखा है। अब तो दो महीने से ज्यादा बिल बकाया होने पर कनेक्शन काटा जा रहा है।

बताया चौकी प्रभारी ने

बकाए पर बिजली विभाग की टीम ने पुलिस चौकी और परिसर में बने आवास की लाइन काट दी थी। बाद में उच्चाधिकारियों ने वार्ता की तो काटे गए कनेक्शन को जोड़ा गया। जल्द बकाए के भुगतान की बात कही गई है।

रणविजय सिंह, चौकी प्रभारी नई बस्ती।

chat bot
आपका साथी