Electricity Department: आप भी उठाएं फायदा, ​​​​​आज से शुरू है OTS, बिना सरचार्ज जमा करें बिल

यह स्कीम आज से 30 नवंबर तक रहेगी। इस बार योजना के तहत घरेलू और कामर्शियल कनेक्शन को एक साथ रखा गया है। छूट भी दोनों में एकसमान है। बुधवार को इस बारे में मुख्य अभियंता ने सभी अधीक्षण अभियंता अधिशासी अभियंताओं और उपखंड अधिकारियों को विशेष निर्देश दिए

By Ankur TripathiEdited By: Publish:Thu, 21 Oct 2021 10:02 AM (IST) Updated:Thu, 21 Oct 2021 01:19 PM (IST)
Electricity Department: आप भी उठाएं फायदा, ​​​​​आज से शुरू है OTS, बिना सरचार्ज जमा करें बिल
दो किलोवाट के घरेलू कनेक्शन पर सौ और इससे अधिक पर 50 फीसद सरचार्ज होगा माफ

प्रयागराज, जागरण संवाददाता। बिजली विभाग ने एक बार फिर एकमुश्त समाधान योजना (ओटीएस) चलाई है। यह स्कीम आज यानि गुरुवार से शुरू होकर 30 नवंबर तक रहेगी। इस बार योजना के तहत घरेलू और कामर्शियल कनेक्शन को एक साथ रखा गया है। छूट भी दोनों में एकसमान है। बुधवार को इसे लेकर मुख्य अभियंता ने सभी अधीक्षण अभियंता, अधिशासी अभियंताओं और उपखंड अधिकारियों को विशेष निर्देश दिए।

कामर्शियल कनेक्शन में भी लागू की गई घरेलू वाली ही व्यवस्था

इस बार ओटीएस में कुछ बदलाव हुए हैं। जैसे दो किलोवाट तक के घरेलू कनेक्शन पर सौ फीसद सरचार्ज माफ किया जाएगा, जबकि इससे ऊपर के कनेक्शनधारियों को 50 फीसद ही इसका लाभ मिलेगा। कामर्शियल कनेक्शन में भी यही व्यवस्था की गई है। इसके अलावा इस बार पंजीकरण कराना जरूरी नहीं होगा। उपभोक्ता सीधे कार्यालय पर अपना बिजली का बिल ले जाकर सरचार्ज की राशि समाप्त करवाकर बकाए का भुगतान कर सकते हैं। साथ ही छह किश्तों में भी बकाए का भुगतान किया जा सकता है। मुख्य अभियंता विनोद गंगवार ने बताया कि ओटीएस के तहत बकाएदार इसका लाभ ले सकते हैं। उन्होंने विभाग के सभी अधिकारियों और कर्मचारियों को निर्देश दिया है कि इसमें किसी प्रकार की लापरवाही न बरती जाए। साथ ही उन्होंने अधिशासी अभियंता मनोज गुप्ता को निगरानी के लिए लगाया है। कहीं कोई गड़बड़ी मिलने पर अधिशासी अभियंता इसकी रिपोर्ट मुख्य अभियंता को देंगे। साथ ही वे उपकेंद्रों पर निरीक्षण को भी मुख्य अभियंता के साथ निकलेंगे।

बकाएदारों को दें सूचना

सभी उपखंड में तैनात अधिकारियों और कर्मचारियों को निर्देश दिया गया है कि अपने-अपने क्षेत्रों में जाएं और बकाएदारों को ओटीएस के बारे में बताएं। साथ ही चेतावनी भी दें कि ओटीएस के तहत बकाए का भुगतान न होने पर कनेक्शन काट दिया जाएगा। इसके बाद कनेक्शन तभी जोड़ा जाएगा, जब एक साथ पूरा बकाया जमा होगा। बिजली विभाग के अधिकारियों की अपील है कि इस स्कीम का फायदा उठाते हुए बकाया बिल जमा कर दें।

chat bot
आपका साथी