सिविल लाइंस समेत कई इलाकों में ट्रिप होती रही बिजली, ट्रांसफार्मरों पर अचानक लोड बढ़ने से प्रयागराज में समस्या

रविवार दोपहर हुई बारिश के कारण सिविल लाइंस थार्नहिल रोड पीडी टंडन रोड सर्कुलर रोड एमजी मार्ग सरदार पटेल मार्ग पत्रिका मार्ग राजापुर अशोक नगर समेत कई इलाकों में बिजली की आवाजाही शुरू हो गई। देर शाम करीब आठ बजे तक यह समस्या बनी रही।

By Ankur TripathiEdited By: Publish:Mon, 21 Jun 2021 07:00 AM (IST) Updated:Mon, 21 Jun 2021 07:00 AM (IST)
सिविल लाइंस समेत कई इलाकों में ट्रिप होती रही बिजली, ट्रांसफार्मरों पर अचानक लोड बढ़ने से प्रयागराज में समस्या
कई जगह फ्यूज उड़ने से आपूर्ति प्रभावित हुई। इस दौरान लोगों को पेयजल संकट का भी सामना करना पड़ा।

प्रयागराज, जेएनएन। बारिश की वजह से सिविल लाइंस समेत कई इलाकों में बिजली आपूॢत रविवार दोपहर से ट्रिप होती रही। देर शाम तक बिजली की आवाजाही से लोग परेशान हो उठे। वहीं, शहर के पुराने इलाके में भी कई जगह फ्यूज उड़ने से आपूर्ति प्रभावित हुई। इस दौरान लोगों को पेयजल संकट का भी सामना करना पड़ा।

पुराने इलाके में भी फ्यूज उडऩे से बिजली का छाया रहा संकट

रविवार दोपहर हुई बारिश के कारण सिविल लाइंस, थार्नहिल रोड, पीडी टंडन रोड, सर्कुलर रोड, एमजी मार्ग, सरदार पटेल मार्ग, पत्रिका मार्ग, राजापुर, अशोक नगर समेत कई इलाकों में बिजली की आवाजाही शुरू हो गई। देर शाम करीब आठ बजे तक यह समस्या बनी रही। बिजली की आंख मिचौनी से लोग हलकान हो उठे। कई लोगों ने संबंधित उपकेंद्रों पर फोन किया तो बताया गया कि तकनीकी खराबी के कारण लाइन ट्रिप हो रही है। उधर, शहर के पुराने इलाके अतरसुइया, रानीमंडी, पांडेय चौराहा, अटाला, रसूलपुर, जीटीवी नगर, बालू मंडी, हीवेट रोड, लीडर रोड, आजाद नगर में बारिश के दौरान फ्यूज उड़ गए, जिससे काफी देर तक आपूर्ति बाधित रही। कर्मचारियों ने मरम्मतीकरण किया, तब जाकर आपूॢत बहाल हुई। वहीं, 60 फिट रोड में ट्रांसफार्मर में गड़बड़ी आने से काफी देर तक आपूर्ति प्रभावित रही।

745 बकाएदारों के कनेक्शन काटे गए

बिजली विभाग ने रविवार को 745 बकाएदारों के कनेक्शन काटे। टैगोर टाउन में सर्वाधिक 310 कनेक्शन काटे गए तो रामबाग में 190 बकाएदारों की बिजली गुल की गई। फोर्ट रोड, गऊघाट, कल्याणी देवी, करेली उपकेंद्र से संबंधित मोहल्लों में भी बकाएदारों के कनेक्शन काटे गए। अधिकारियों का कहना है कि इसमें देर शाम तक करीब छह सौ लोगों ने बकाए का भुगतान किया तो उनके कनेक्शन जोड़ दिए गए।

आज से बकाएदारों के यहां दस्तक देंगे बिजली कर्मी

बकाएदारों से वसूली के लिए सभी लाइनमैनों को सूची दी गई है। इसमें बकाएदारों का नाम, पता और किस पर कितना बकाया है, इसे दर्शाया गया है। सोमवार से बिजली कर्मी बकाएदारों के घरों पर जाकर दस्तक देंगे। मौके पर जो भी बकाए की राशि जमा नहीं करेगा, उससे एक फार्म भरवाया जाएगा, जिसमें वह कब तक बकाया जमा करेगा, इसे लिखकर देना होगा। मुख्य अभियंता विनोद गंगवार का कहना है कि सभी उपकेंद्र के अधिकारियों को बकाएदारों से वसूली के सख्त निर्देश दिए गए हैं। अप्रैल से पहले के जितने भी बकाएदार हैं, उनसे राजस्व वसूली को कहा गया है।

chat bot
आपका साथी