टैगोर टाउन और हिम्मतगंज में बिजली और पानी का संकट

कुंभ कार्य के चलते एडीए बैरहना में इन दिनों मार्ग चौड़ीकरण कर रहा है। रविवार को जेसीबी की खोदाई के दौरान भूमिगत टेबल क्षतिग्रस्त होने से बिजली, पानी का संकट रहा।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 24 Sep 2018 11:01 AM (IST) Updated:Mon, 24 Sep 2018 11:01 AM (IST)
टैगोर टाउन और हिम्मतगंज में बिजली और पानी का संकट
टैगोर टाउन और हिम्मतगंज में बिजली और पानी का संकट

जासं,इलाहाबाद: टैगोर टाउन और हिम्मतगंज क्षेत्रों में रविवार को बिजली के साथ पानी का भी संकट रहा। सैकड़ों परिवारों को बिजली और पानी न मिलने से परेशानी हुई।

कुंभ मेले के मद्देनजर इलाहाबाद विकास प्राधिकरण (एडीए) बैरहना में रोड चौड़ीकरण का काम करा रहा है। कार्य के दौरान रविवार दोपहर करीब दो बजे जेसीबी से खोदाई कराते वक्त 33 केवी की भूमिगत बिजली की केबिल क्षतिग्रस्त हो गई। इससे टैगोर टाउन विद्युत सबस्टेशन की आपूर्ति ठप हो गई। सप्लाई बाधित होने पर टैगोर टाउन के साथ हाशिमपुर, चिल्ड्रेन हॉस्पिटल के आसपास के क्षेत्रों की भी बत्ती गुल हो गई। यह केबिल 132 केवीए के ट्रांसफार्मर मिंटो पार्क से टैगोर टाउन उपकेंद्र जाती है। आपूर्ति ठप होने की जानकारी होने पर अधिशासी अभियंता एमके अग्रवाल, एसडीओ विजय तिवारी, जेई एवं अन्य कर्मचारियों के साथ मौके पर पहुंच गए। क्षतिग्रस्त केबिल को दुरुस्त करने का काम शुरू करा दिया गया, लेकिन केबिल कई जगह क्षतिग्रस्त होने से शाम तक नहीं बन सकी। ऐसे में उपकेंद्र में तेलियरगंज से सप्लाई ली गई। लेकिन रोस्टिंग करके आपूर्ति देने से प्रभावित क्षेत्रों में लोगों को पर्याप्त बिजली नहीं मिल सकी। लिहाजा, पानी का भी संकट बना रहा। अधिशासी अभियंता ने बताया कि केबिल सोमवार को ही बन सकेगी। वहीं, हिम्मतगंज में मकान ढहाने के दौरान शनिवार रात में बिजली के तार टूट गए थे। रविवार को करीब 80 फीसद क्षेत्रफल में विभाग ने आपूर्ति बहाल करा दिया। सप्लाई उसी क्षेत्र में बहाल हुई, जिन लोगों ने कनेक्शन नंबर दिखा सके। 20 फीसद इलाकों में सप्लाई बहाल न होने से बिजली और पानी की समस्या बनी रही। अधिशासी अभियंता कल्याणी देवी खंड एलके चक्रवेदी का कहना है कि कनेक्शन नंबर दिखाने पर ही शेष हिस्से की बिजली जोड़ी जाएगी।

chat bot
आपका साथी