बिजली चोरी में आठ लोग पकड़े गए

विद्युत विभाग की ओर से शुक्रवार को चलाए गए चेकिंग अभियान के दौरान आठ लोग बिजली चोरी करते रंगे हाथ पकड़े गए। पुलिस ने सभी आठ लोगों के खिलाफ बिजली चोरी का मुकदमा दर्ज कराए जाने की लिखापढ़ी किया है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 04 Dec 2020 10:45 PM (IST) Updated:Fri, 04 Dec 2020 10:45 PM (IST)
बिजली चोरी में आठ लोग पकड़े गए
बिजली चोरी में आठ लोग पकड़े गए

मेजा : विद्युत विभाग की ओर से शुक्रवार को चलाए गए चेकिंग अभियान के दौरान आठ लोग बिजली चोरी करते रंगे हाथ पकड़े गए। पुलिस ने सभी आठ लोगों के खिलाफ बिजली चोरी का मुकदमा दर्ज कराए जाने की लिखापढ़ी किया है।

शुक्रवार को दोपहर में अधिशाषी अभियंता मनोज सिंह की अगुवाई में अवर अभियंता लवकुश कुमार व त्रिलोकी नाथ ने मेजा रोड के पटेल नगर में चेकिग शुरू किया। इस दौरान 20 से भी ज्यादा बड़े बकाएदारों के कनेक्शन काटे गए। पंद्रह बिलों का मौके पर संशोधन कर पैसा जमा कराया गया। साथ ही अवैध ढंग से बिजली का उपभोग कर रहे तीन लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराने की कागजी कार्रवाई की गई। इस मौके पर मनोज सिंह ने लोगों से अपील किया कि वह लोग अपने बकाया भुगतान को हर हाल में जमा कर दें। जो भी लोग अवैध ढंग से बिजली का उपभोग कर रहे हैं वह लोग अपना वैध कनेक्शन करा लें। जो घरेलू कनेक्शन के नाम पर व्यावसायिक उपभोग कर रहे हैं वह लोग भी अपने कनेक्शन के लोड को बढ़वा लें। जिस किसी के यहां भी मीटर नहीं लगा है, वह मीटर अवश्य लगवा लें अन्यथा बिना मीटर की रीडिग के बिल नहीं जमा किया जाएगा। उन्होंने कहा कि शासन के दिशा निर्देशों का कड़ाई से पालन कराया जाएगा। ऐसे में सभी लोग शासन के नियमों का पालन करें। बता दें कि इस चेकिग को लेकर बाजार में अफरा-तफरी का माहौल रहा। कई दुकानदार अपनी दुकानों को बंद कर घरों में घुस गए थे।

इसी प्रकार से अवर अभियंता त्रिलोकी नाथ गौड़ की अगुवाई में टीम ने अखरी शाहपुर गांव में चेकिग अभियान चलाया। इस अवैध ढंग से बिजली जला रहे पांच लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराने को लेकर कागजी कार्रवाई। साथ ही कई लोगों लोगों के कनेक्शन काटे गए।

chat bot
आपका साथी