अपराध के जरिए संपत्ति जुटाने वालों की छानबीन, अतीक के करीबियों पर ईडी भी कसेगा शिकंजा

अहमदाबाद जेल में बंद माफिया अतीक अहमद के करीबियों पर अब प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) भी शिकंजा कसेगा। इसकी तैयारी शुरू हो गई है। ईडी की टीम अपराध के बल पर करोड़ों रुपये की संपत्ति जुटाने वालों के बारे में छानबीन कर रही है। साथ ही उनकी जानकारी भी पुलिस से मांग रही है। ताकि आगे की कार्रवाई की जा सके।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 25 Jul 2021 12:23 AM (IST) Updated:Sun, 25 Jul 2021 12:23 AM (IST)
अपराध के जरिए संपत्ति जुटाने वालों की छानबीन, अतीक के करीबियों पर ईडी भी कसेगा शिकंजा
अपराध के जरिए संपत्ति जुटाने वालों की छानबीन, अतीक के करीबियों पर ईडी भी कसेगा शिकंजा

जागरण संवाददाता, प्रयागराज : अहमदाबाद जेल में बंद माफिया अतीक अहमद के करीबियों पर अब प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) भी शिकंजा कसेगा। इसकी तैयारी शुरू हो गई है। ईडी की टीम अपराध के बल पर करोड़ों रुपये की संपत्ति जुटाने वालों के बारे में छानबीन कर रही है। साथ ही उनकी जानकारी भी पुलिस से मांग रही है। ताकि आगे की कार्रवाई की जा सके।

ईडी की प्रयागराज इकाई ने तीन माह पहले चकिया खुल्दाबाद निवासी माफिया अतीक के खिलाफ मनी लांड्रिग का केस दर्ज किया था। सूत्रों का कहना है कि जब अतीक के मामले की जांच शुरू हुई तो चौंकाने वाले तथ्य प्रकाश में आए। पता चला कि अतीक के साथ ही उसके संरक्षण में रहे शातिर अपराधी और शूटरों ने भी अपराध के जरिए अकूत चल व अचल संपत्ति जुटाई है। ऐसा करने वाले अधिकांश शख्स करेली, सिविल लाइंस, धूमनगंज, पूरामुफ्ती, शाहगंज, कैंट व नवाबगंज थाना क्षेत्र के निवासी हैं। अब ईडी अतीक गैंग में सक्रिय रहे टाप 10 गुर्गों की पूरी जानकारी खंगाल रही है। छानबीन में यह भी पता चला है कि माफिया के शार्प शूटर जुल्फिकार अली उर्फ तोता समेत अन्य ने बेली कछार, राजरूपपुर, कसारी मसारी जैसे कई इलाके में जमीन पर अवैध रूप से कब्जा किया है। हालांकि पुलिस गैंग के कई सदस्यों की करोड़ों रुपये की अचल संपत्ति को गैंगस्टर एक्ट की धारा 14 (1) के तहत कुर्क कर चुकी है। ईडी की टीम पुलिस की ओर से की गई कार्रवाई, दर्ज एफआइआर और संपत्तियों का पता लगा रही है। कहा जा रहा है कि जल्द ही अतीक के कई गुर्गों पर केस दर्ज करते हुए उनकी संपत्तियों को अटैच करने की कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी