बंदी का फायदा ई-कामर्स कंपनियों को, प्रयागराज में शनिवार-रविवार को भी बाजार खोलना चाहते हैं कारोबारी

सीएम को भेजे गए पत्र में कहा गया है कि कोविड की दूसरी लहर काबू में है। कैट के प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र गोयल ने पत्र के माध्यम से मांग की गई कि मौजूदा स्थिति को देखते हुए शनिवार और रविवार की साप्ताहिक बंदी समाप्त कर दी जाए।

By Ankur TripathiEdited By: Publish:Wed, 28 Jul 2021 03:35 PM (IST) Updated:Wed, 28 Jul 2021 03:35 PM (IST)
बंदी का फायदा ई-कामर्स कंपनियों को, प्रयागराज में शनिवार-रविवार को भी बाजार खोलना चाहते हैं कारोबारी
छुट्टी के दिनों में ही लोग परिवार के साथ निकलते हैं बाहर इसलिए खुलनी चाहिए दुकान

प्रयागराज, जागरण संवाददाता। साप्ताहिक बंदी को समाप्त करते हुए शनिवार और रविवार को भी बाजार खोलने की मांग व्यापारियों ने मुख्यमंत्री से की। इसके लिए उन्हें पत्र भेजा गया। कहा गया कि साप्ताहिक बंदी का फायदा ई-कामर्स कंपनियों को हो रहा है। इन कंपनियों का व्यापार कोविड महामारी के दौरान सात से बढ़कर 28 फीसद हो गया है।

रेस्टोरेंट व स्ट्रीट फूड वेंडर का व्यापार भी प्रभावित

कंफेडरेशन आफ आल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) द्वारा सीएम को भेजे गए पत्र में कहा गया है कि कोविड की दूसरी लहर काबू में है। सूबे के 53 से ज्यादा जिले इस महामारी से मुक्त हो चुके हैं। कैट के प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र गोयल ने पत्र के माध्यम से मांग की गई कि मौजूदा स्थिति को देखते हुए शनिवार और रविवार की साप्ताहिक बंदी समाप्त कर दी जाए। इन दो दिनों ज्यादातर सरकारी एवं निजी कार्यालयों में छुट्टी रहती है। लेकिन, बाजार बंद रहने से लोग ई-कामर्स पर खरीदारी करते हैं। इससे परंपरागत व्यापार उनसे प्रतिस्पर्धा में पिछड़ रहा है। रेस्टोरेंट एवं स्ट्रीट फूड वेंडर का व्यापार भी बहुत प्रभावित हो रहा है। आमतौर पर छुट्टी के दिनों में लोग परिवार के साथ बाहर निकलते हैं और अपनी खर्च करने की क्षमता के अनुसार रेस्टोरेंट एवं स्ट्रीट फूड वेंडर के यहां खाद्य वस्तु का लुत्फ लेते हैं। वहीं, अखिल भारतीय उद्योग व्यापार मंडल, उत्तर प्रदेश युवा उद्योग व्यापार मंडल महिला व्यापार मंडल की मंगलवार को अतरसुइया में हुई बैठक में साप्ताहिक बंदी समाप्त करने की मांग की गई। बैठक की अध्यक्षता जिलाध्यक्ष रमेश केसरवानी ने की। इस मौके पर राजीव कृष्ण श्रीवास्तव, अनूप वर्मा, नितिन चौरसिया, आनंदजी टंडन, अवंतिका टंडन, रूपाली अवस्थी, सुधा सिंह, लक्ष्मी बहुगुणा, माया पांडेय, मुनमुन अधिकारी आदि मौजूद रहीं।

chat bot
आपका साथी