शादी में आने के बजाय आप ई-आशीर्वाद देने की कृपा करें..., अब लोग कार्ड भेज यही कर रहे अनुरोध

शहर के आयुर्वेद चिकित्सक डॉ. जीएस तोमर ने अपने फेसबुक वॉल पर इसे पोस्ट किया है। शासन ने अपना सख्त फैसला सुनाया है कि वैवाहिक कार्यक्रमों में सिर्फ 100 व्यक्ति शामिल हो सकते हैं। इस निर्णय के बाद उन्होंने अपना फैसला बदल दिया।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Sat, 28 Nov 2020 10:44 AM (IST) Updated:Sat, 28 Nov 2020 10:44 AM (IST)
शादी में आने के बजाय आप ई-आशीर्वाद देने की कृपा करें..., अब लोग कार्ड भेज यही कर रहे अनुरोध
कोरोना संक्रमण काल में अब लोग शादी विवाद में वर-वधू के लिए ई-आशीर्वाद मांग रहे हैं।

प्रयागराज, [मनीष मिश्र]। कोरोना वायरस संक्रमण के काल में सभी नियम और कानून बदल गए हैं। यहां तक कि शादी विवाह के नियमों में बदलाव हो गए हैं। लोगों ने खुद भी कई पहल किया है। शादी में शिरकत होने के लिए बड़ी संख्या में लोगों को निमंत्रण तो भेज दिए गए। अब समस्या यह हो रही है कि सरकार के नियमों का पालन कैसे हो? शादी में तो महज 100 लोग ही शामिल हो सकते हैं। अब समस्या यह हो गई है कि शादी में किसे बुलाएं या किस छोड़ें? अब लोग कार्ड तो भेज रहे हैं लेकिन यह भी अनुरोध कर रहे हैं कि शादी में आने के बजाय ई-आशीर्वाद देने की कृपा करें।

ऐसा ही एक उदाहरण हम आपके समक्ष पेश कर रहे हैं। प्रिय मित्रों, परमपिता परमेश्वर एवं श्री सदगुरुदेव की असीम कृपा से मेरे पुत्र चि. आशीष का शुभ विवाह एक दिसंबर 2020 को श्रीरामलला की पावन नगरी अयोध्या में संपन्न होना सुनिश्चित हुआ है। कोरोना काल को देखते हुए वर्तमान परिदृश्य में सभी शासकीय नियमों के आलाेक में यह समारोह मर्यादित रूप से संपन्न किया जा रहा है। स्थिति के सामान्य होने पर आप सब के साथ आशीर्वाद समारोह का आयोजन प्रस्तावित है। आप सभी से प्रार्थना है कि अपने ई-आशीर्वाद से बेटे और बहू को अभिसिंचित करें।

यह विचार है शहर के आयुर्वेद चिकित्सक डॉ. जीएस तोमर का। उन्होंने अपने फेसबुक वॉल पर इसे पोस्ट किया है। वैसे इन्हाेंने धूमधाम से शादी करने की तैयारी की हुई थी लेकिन इसी बीच शासन ने अपना सख्त फैसला सुनाया है कि वैवाहिक कार्यक्रमों में सिर्फ 100 व्यक्ति शामिल हो सकते हैं। इस निर्णय के बाद उन्होंने अपना फैसला बदल दिया। जितने लोगों को उन्होंने निमंत्रण भेजा था अब उन्हीं को फिर से सूचना देना चाहते हैं कि कोरोना को देखते हुए शादी में न शामिल हों।

chat bot
आपका साथी