कोरोना महामारी काल में एसएस खन्ना कॉलेज व एसकेपी सोसाइटी ने बढ़ाया पीड़ितों की मदद में हाथ

चार मई से संस्था की ओर से कोरोना मरीजों तक मुफ्त भोजन व दवा पहुंचाई जा रही है।

कोरोना काल में हर कोई अपने स्तर से संक्रमण रोकने के लिए प्रयासरत है। लोग एक दूसरे की मदद के लिए भी आगे आ रहे हैं। तमाम स्वयंसेवी संगठनों ने हेल्पलाइन नंबर भी जारी किए हैं। सभी की एक ही मंशा कि कोरोना को रोका जाए। जरूरतमंदों तक मदद पहुंचे।

Ankur TripathiSun, 09 May 2021 09:16 PM (IST)

प्रयागराज, जेएनएन। महामारी के दौर में जरूरतमंद लोगों की मदद के लिए एसएस खन्ना महिला महाविद्यालय व एसकेपी सोसाइटी ने भी हाथ बढ़ाया है। चार मई से संस्था की ओर से कोरोना मरीजों तक मुफ्त भोजन व दवा पहुंचाई जा रही है। कोई भी जरूरतमंद प्रात: आठ बजे से नौ बजे तक वाट्स्एप पर मैसेज कर अपनी जरूरत बता सकता है। फाफामऊ, मम्फोर्डगंज, तेलियरगंज क्षेत्र में मदद चाहने वाले 99563 86778 नंबर पर, सिविल लाइंस, कर्नलगंज, एलनगंज क्षेत्र में मदद के लिए 9936724781 व 9628545712 नंबर पर मैसेज करना होगा। इसी तरह लूकरगंज, खुल्दाबाद, टैगोरटाउन, जौर्जटाउन में सेवा के लिए 9506032181 नंबर, मीरापुर, कल्याणी देवी, मुट्ठीगंज, कीडगंज के लिए 7985928309 नंबर पर, करेली, बलुआघाट, गऊघाट, कटघर के लिए 9793075379 नंबर पर मैसेज कर सहयोग ले सकते हैं।

सभासदों ने बढ़ाई सक्रियता, स्वच्छता को लेकर विशेष सतर्कता

 कोरोना काल में हर कोई अपने स्तर से संक्रमण रोकने के लिए प्रयासरत है। लोग एक दूसरे की मदद के लिए भी आगे आ रहे हैं। तमाम स्वयंसेवी संगठनों ने हेल्पलाइन नंबर भी जारी किए हैं। सभी की एक ही मंशा कि कोरोना को रोका जाए। जरूरतमंदों तक मदद भी पहुंचे। इस कार्य में भाजपा के नामित पार्षद पवन श्रीवास्तव भी जुटे हैं। वह वार्ड 26 में नगर निगम के कर्मचारियों की मदद से सफाई और सैनिटाइजेशन के अभियान को गति दे रहे हैं।

उन्होंने बताया कि हिम्मतगंज मोहल्ले में चार लोग कोरोना से संक्रमित हो गए थे। एक व्यक्ति की जान भी चली गई थी। उसके बाद से स्थानीय लोग सहम गए। लोगों में विश्वास जगाने के साथ ही स्वच्छता के लिए भी प्रेरित किया। हर रोज क्षेत्र का भ्रमण कर सफाई व्यवस्था को पटरी पर ला रहे हैं। आवश्यकता के अनुसार सैनिटाइजेशन भी हो रहा है। खासबात यह कि क्षेत्र के स्वच्छाग्रही भी सजग हैं। इसी क्रम में वार्ड दो राजापुर की पार्षद निक्की कुमारी भी सक्रिय हैं। उन्होंने क्षेत्र के स्वच्छाग्रहियों व सफाई नायक को संक्रमण समाप्त होने पर सम्मानित करने की घोषणा की है।

   

संक्रमण में कमी आने पर कोरोना योद्धाओं को सराहा

 कोरोना की दूसरी लहर जारी है फिर भी जिले में संक्रमितों की संख्या में कमी आई है। इसके लिए शहर के लोग, डॉक्टर, पैरामेडिकल स्टाफ व अन्य कोरोना योद्धा बधाई के पात्र हैं। कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने ट्वीट कर कहा है कि पिछले 15 दिनों से कोरोना मरीजों के मिलने में लगातार कमी दर्ज की जा रही है। पहले कोविड मरीजों का आंकड़ा 2165 पहुंच गया था। अब यह 421 पर आ गया है। ऐसा सभी की मेहनत और संयम से संभव हुआ है। लोग अपनी सजगता बनाए रखें। कोरोना योद्धाओं का भी सहयोग करें। तभी महामारी से मुक्ति मिलेगी।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.