भारी बारिश का कहर, प्रतापगढ़ में रेलवे ट्रैक पानी में डूबा, ट्रेन संचालन प्रभावित हुआ

प्रतापगढ़ में हो रही बारिश से जनजीवन पूरी तरह अस्त-व्यस्त हो गया है। बारिश इतनी अधिक हो गई है कि खेतों के साथ ही नगर में कई सरकारी परिसर सीएचसी कोतवाली सहित अन्य पानी से लबालब हो गए हैं। बारिश का पानी रेलवे ट्रैक पर भी पहुंच गया है।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Wed, 11 Aug 2021 10:34 AM (IST) Updated:Wed, 11 Aug 2021 10:40 AM (IST)
भारी बारिश का कहर, प्रतापगढ़ में रेलवे ट्रैक पानी में डूबा, ट्रेन संचालन प्रभावित हुआ
प्रतापगढ़ में रेलवे ट्रैक तक बारिश का पानी पहुंच गया है।

प्रयागराज, जेएनएन। मंगलवार से लगातार हो रही बारिश अब आफत बनती जा रही है। यूपी के प्रतापगढ़ जनपद में बुधवार भोर से तेज हुई बारिश का पानी रेलवे की पटरी तक पहुंच गया है। प्रतापगढ़ जंक्शन के आसपास रेल ट्रैक पर पानी भर जाने से ट्रेनों का संचालन भी प्रभावित हो रहा है। हालांकि रेलवे के कर्मचारी ट्रैक पर भरे पानी को निकालने की कोशिश कर रहे हैं l 

पट्टी क्षेत्र में 64 मिमी रिकार्ड की गई बारिश

मंगलवार की रात से प्रतापगढ़ में हो रही बारिश से जनजीवन पूरी तरह अस्त-व्यस्त हो गया है। बारिश इतनी अधिक हो गई है कि खेतों के साथ ही नगर में कई सरकारी परिसर सीएचसी, कोतवाली सहित अन्य पानी से लबालब हो गए हैं। कल रात से हो रही बारिश से पट्टी क्षेत्र में 64 मिली मीटर रिकार्ड की गई है। इस तरह अगस्त माह में इस वर्ष पट्टी क्षेत्र में 241 मिलीमीटर बारिश हो चुकी है। जबकि पिछले अगस्त में पूरे माह केवल 182 मिलीमीटर बारिश रिकॉर्ड की गई थी। बारिश से किसानों के चेहरे खिल गए हैं।

ओवरब्रिज का प्‍लास्‍टर टूटा, सड़क दबी

लगातार हो रही बारिश के बीच प्रतापगढ़ के रानीगंज में रामापुर ओवरब्रिज का प्लास्टर टूट कर गिरने से हड़कंप मच गया। ब्रिज के ऊपर भी सड़क दब गई है। बैरेकेटिंड लगाकर आवागमन रोक दिया गया है। बारिश से सड़कें जलमग्न हो गई हैं। हालांकि इस बारिश से किसान खुश हैं। खेतों में लगी धान की फसलों को फायदा हुआ है।  

मूसलाधार बारिश से जमींदोज हुए पांच घर

 कौशांबी जनपद में भी बारिश झमाझम हो रही है। मंझनपुर तहसील के गोहरा मारुफपुर गांव में मूसलधार हो रही बारिश से मंगलवार की रात पांच कच्चे मकान जमींदोज हो गए। इन मकानाें में रखा गृहस्थी का सामान नष्ट हो गया। मंझनपुर तहसील के गोहरा मारुफपुर गांव में मंगलवार की रात बारिश से कलावती, मिठाई लाल, विमलेश, सुनीता, आरती देवी का कच्चा मकान भरभरा कर गिर गए जिससे इन लोगों की गृहस्थी का सामान नष्ट हो गया। इसकी सूचना ग्राम प्रधान अर्चना देवी ने राजस्व विभाग को दे दिया है। हालांक‍ि अभी तक कोई भी राजस्व कर्मी गांव नहीं पहुंच सके। इससे ग्रामीणों में खासा नाराजगी है।

chat bot
आपका साथी