नशीली दवा का तस्कर प्रयागराज में गिरफ्तार, सरगना की तलाश, सिविल लाइंस से एमपी ले जा रहा था दवाएं

पुलिस ने सुभाष से पूछताछ करते हुए बैग व सूटकेस की तलाशी ली तो उसमें दवाएं मिलीं। तब ड्रग इंस्पेक्टर गोविंद लाल गुप्ता को बुलाकर जांच कराई गई तो पता चला कि दवाएं नशीली हैं। इस आधार पर उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया गया।

By Ankur TripathiEdited By: Publish:Wed, 04 Aug 2021 06:50 AM (IST) Updated:Wed, 04 Aug 2021 06:50 AM (IST)
नशीली दवा का तस्कर प्रयागराज में गिरफ्तार, सरगना की तलाश, सिविल लाइंस से एमपी ले जा रहा था दवाएं
कोतवाली पुलिस ने सटीक सूचना मिलने पर दवा तस्कर को चंद्रलोक चौराहे के पास पकड़ा

प्रयागराज, जागरण संवाददाता। शहर कोतवाली पुलिस ने मंगलवार दोपहर नशीला सिरप व टैबलेट के साथ सुभाष मिश्रा नामक शख्स को गिरफ्तार कर लिया। अब उसके साथी व गैंग के सरगना की तलाश चल रही है। पकड़ा गया अभियुक्त प्रतापगढ़ के हथिगवां थाना क्षेत्र स्थित अहिबरन गांव का रहने वाला है। वह नशीली दवा लेकर रीवा मध्य प्रदेश जा रहा था।

ई रिक्शा रोककर ली पुलिस ने तलाशी

पुलिस के मुताबिक, पूछताछ में पता चला है कि सुभाष मिश्रा ने सिविल लाइंस इलाके में एक सूटकेस व बैग में दवा ली। इसके बाद ई-रिक्शा पर बैठकर कोतवाली थाना क्षेत्र स्थित चंद्रलोक सिनेमा चौराहे के पास पहुंचा। वहां से बस पकड़कर रीवा जाने की तैयारी कर रहा था। इसी बीच पुलिस को उसके पास संदिग्ध वस्तु होने की जानकारी मिली। थोड़ी ही देर में इंस्पेक्टर नरेंद्र सिंह, चौकी इंचार्ज उपेंद्र प्रताप व गौरव सिंह चौराहे पर पहुंच गए। उन्होंने सुभाष से पूछताछ करते हुए बैग व सूटकेस की तलाशी ली तो उसमें दवाएं मिलीं। तब ड्रग इंस्पेक्टर गोविंद लाल गुप्ता को बुलाकर जांच कराई गई तो पता चला कि दवाएं नशीली हैं। इस आधार पर उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया गया।

अपने बचाव में गढ़ ली कहानी

अभियुक्त के पास से 115 शीशी एसकफ सिरप, मैक्सकाफ सिरप की 182 शीशी और 960 टैबलेट पयीन स्पास प्लस बरामद किया गया। पूछताछ में अभियुक्त ने बताया कि कुछ लोगों ने फोन करके उसे सिविल लाइंस में सुभाष चौराहे के पास बुलाया। वहां पहुंचने पर कार से कुछ लोग आए और खुद को दवा का डिस्ट्रीब्यूटर बताते हुए कहा कि दवाएं कटरा रीवां ले जाना है। इस काम के लिए उसे एक हजार रुपये दिए गए थे। हालांकि पुलिस सुभाष के जरिए मिले मोबाइल नंबर के आधार नशीली दवाओं की सप्लाई करने वालों के बारे में जानकारी जुटा रही है। पुलिस का मानना है कि यह संगठित गिरोह है जो नशीली दवाओं की खरीद फरोख्त का काम करता है।

chat bot
आपका साथी