कुंभ में यात्रियों से वाहन चालक नहीं ले सकेंगे मनमाना किराया

जो भी वाहन चलाए जाएंगे, उनके लिए किराया निर्धारित किया जाएगा। किराए की सूची को चौराहों व अड्डों पर बोर्ड लगाकर चस्पा किया जाएगा।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 17 Nov 2018 02:27 PM (IST) Updated:Sat, 17 Nov 2018 02:27 PM (IST)
कुंभ में यात्रियों से वाहन चालक नहीं ले सकेंगे मनमाना किराया
कुंभ में यात्रियों से वाहन चालक नहीं ले सकेंगे मनमाना किराया

प्रयागराज : कुंभ के दौरान शहर में चलने वाले वाहनों का किराया निर्धारित किया जाएगा। कुंभ की तैयारियों को लेकर शुक्रवार को संगम सभागार में हुई बैठक में श्रद्धालुओं की सुविधाओं को लेकर रणनीति तय की गई।

डीएम सुहास एलवाई की अध्यक्षता में हुई इस अहम बैठक में कहा गया कि किसी भी हालत में सड़क किनारे भंडारे आदि के आयोजन नहीं होंगे। इसके लिए जल्द ही खाली स्थान चयनित किए जाएंगे। इसके अलावा जो भी वाहन चलाए जाएंगे, उनके लिए किराया निर्धारित किया जाएगा। किराए की सूची को चौराहों व अड्डों पर बोर्ड लगाकर चस्पा किया जाएगा। डीएम ने कहा कि चौराहे, सड़कों को बनाते हुए उसका सौंदर्यीकरण किया जा रहा है। वहां स्थित संस्थानों व प्रतिष्ठानों की यह जिम्मेदारी है कि सौंदर्यीकरण बना रहे। कोई गंदगी न करे। बिना पंजीकृत के होटलों पर कार्रवाई की मांग भी भी की गई। पुरानी एवं ऐतिहासिक इमारतों पर विशाल घड़ियों को दुरुस्त कराने एवं उसे चालू कराने पर व्यापक रूप से मंथन भी किया गया। इसमें घंटाघर की घड़ी भी शामिल है।

इसके लिए डीएम ने बैठक में ही संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए। विदेशी पर्यटकों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए सभी होटलों में विभिन्न भाषओं को जानने वाले विशेषज्ञों के नाम तथा मोबाइल नंबर अंकित किए जाने पर विचार किया गया। साथ ही होटल, रेस्टोरेंट, केमिस्ट-ड्रगिस्ट, उद्यमी, व्यापारी आदि संगठनों की अलग से बैठक कराने को कहा गया, जिसके नोडल अधिकारी सिटी मजिस्ट्रेट विश्वभूषण को बनाया गया है। बैठक में एडीएम सिटी अशोक कुमार कनौजिया और कई व्यापारी संगठनों के पदाधिकारी आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी