Double Murder Prayagraj: मोबाइल काल डिटेल से मिला अहम सुराग, एक युवती समेत दो लोगों की भूमिका पर गहराया शक

हत्यारोपित रंजना के गले व हाथ में पहने जेवरात को नहीं ले गए थे। माना गया है कि हत्या की वजह लूट नहीं हो सकती है। पुरानी रंजिश के बारे में भी जानकारी नहीं मिली लेकिन इतना जरूर पता चला है कि बड़े भाई से जमीन का विवाद बना था

Ankur TripathiFri, 30 Jul 2021 05:26 PM (IST)
अवैध संबंध के एंगल पर जांच हुई तेज, भाई से जमीन विवाद की भी तफ्तीश

प्रयागराज, जागरण संवाददाता। गंगापार इलाके में सोरांव थाना क्षेत्र के मनी का पूरा गांव में मंगलवार रात हुए दोहरे हत्याकांड के मामले में पुलिस को मोबाइल की काल डिटेल रिपोर्ट (सीडीआर) से अहम सुराग मिला है, जिसके आधार पर एक युवक और युवती की भूमिका को संदिग्ध माना जा रहा है। इसके साथ ही बड़े भाई से जमीन को लेकर चल रहे विवाद की भी छानबीन हो रही है।

रंजना के शरीर पर सलामत थे गहने

मनी का पूरा गांव निवासी देवनारायण और उनकी पत्नी रंजना की हत्या की तफ्तीश में जुटी पुलिस पहले कारणों का पता लगा रही है। पुलिस टीमों ने पुरानी रंजिश, पारिवारिक विवाद, लूट और प्रेम प्रसंग जैसे कई बिंदुओं पर जांच शुरू की। इस दौरान पता चला कि हत्यारोपित रंजना के गले व हाथ में पहने जेवरात को नहीं ले गए थे। ऐसे में माना गया है कि हत्या की वजह लूट नहीं हो सकती है। पुरानी रंजिश के बारे में भी कोई खास जानकारी नहीं मिली, लेकिन इतना जरूर पता चला है कि बड़े भाई से जमीन को लेकर विवाद चल रहा था। यह तथ्य गुरुवार को प्रकाश में आया, जबकि परिवार वालों ने पूछताछ में इस बारे में नहीं बताया था। मगर जब देवनारायण के मोबाइल की सीडीआर आई तो पुलिस को सुराग मिल गया। पता चला कि एक युवती और युवक के नंबर पर लंबी-लंंबी बातचीत होती थी। मोबाइल घर पर ही रहता था। अब वह युवती और युवक कौन हैं, कहां के रहने वाले हैं और मृतक दंपती से क्या संबंध थे, इस बारे में पता लगाया जा रहा है। पुलिस को आशंका है कि दंपती की हत्या अवैध संबंध में हो सकती है, लिहाजा इस एंगल पर भी जांच हो रही है। माना जा रहा है कि संदिग्ध युवक और युवती से पूछताछ पर कुछ और सुराग मिले सकते हैं।

दूरी बनाने वाले भाई की भूमिका पर भी शक

गुरुवार को जब दंपती की लाश घर के बाहर थी फिर अर्थी उठाई गई तो एक भाई में अपनत्व नहीं दिखाई दिया। ऐसे में पुलिस उसकी भूमिका भी संदेह जता रही है। जल्द ही पुलिस उससे भी पूछताछ करेगी और उसके मोबाइल की काल डिटेल रिपोर्ट निकलवाएगी। ग्रामीणों में यह भी चर्चा है कि रंजना ज्यादातर मायके में रहती थी और पति-पत्नी के बीच भी कभी-कभी किसी न किसी बात को लेकर विवाद होता था। इसको लेकर भी पुलिस तफ्तीश कर रही है।

10 से अधिक संदिग्ध को पूछताछ के लिए उठाया

पुलिस को भले ही सीडीआर से अहम सुराग मिला है, लेकिन क्राइम ब्रांच की टीम छेमार, घुमंतू और खानाबदोश बदमाशों के गैंग पर काम कर रही है। साथ ही सर्विलांस की टीम कई संदिग्ध नंबरों को लगाकर उनकी लोकेशन ट्रेस कर रही है। बुधवार रात से लेकर गुरुवार रात तक क्राइम ब्रांच और एसओजी की टीम ने 10 से अधिक संदिग्ध युवकों को पकड़कर पूछताछ कर रही है। उनसे मिले सुराग के आधार पर अन्य की तलाश में छापेमारी की जा रही है।

जल्द हो जाएगा पर्दाफाश

कई बिंदुओं पर जांच चल रही है। कुछ सुराग मिले हैं, जिसकी सच्चाई का पता लगाया जा रहा है। टीमें काम कर रही हैं और जल्द ही वारदात का पर्दाफाश कर दिया जाएगा।

- धवल जायसवाल, एसपी गंगापार

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.