Double Murder Mystery: पहले हुई घटनाओं के फिंगर प्रिंट्स के आधार पर दंपती के कत्ल की हो रही तफ्तीश

Double Murder Mystery सोरांव के मनी का पूरा गांव में देवनारायण और उनकी पत्नी का कत्ल किसने और क्यों किया इस सवाल का जवाब अब तक नहीं मिल सका है। वारदात के दूसरे दिन पुलिस ने जब देवनारायण के मोबाइल की काल डिटेल रिपोर्ट (सीडीआर) निकलवाई तो सुराग मिले थे।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Mon, 02 Aug 2021 07:52 AM (IST) Updated:Mon, 02 Aug 2021 07:52 AM (IST)
Double Murder Mystery: पहले हुई घटनाओं के फिंगर प्रिंट्स के आधार पर दंपती के कत्ल की हो रही तफ्तीश
उठ रहा सवाल कि सोरांव के दंपती हत्याकांड का हाल कहीं पूर्व में हुई पांच की हत्या जैसा न हो।

प्रयागराज, जागरण संवाददाता। याद कीजिए, जनवरी 2020 में सोरांव थाना क्षेत्र के ही युसुफपुर गांव में एक ही परिवार के पांच सदस्य की नृशंस हत्या की गई थी। कातिलों ने दो मासूम बच्चों को भी नहीं बख्शा था। हालांकि यहां तो हत्यारों ने एक साल के मासूम बच्चे की जान नहीं ली, उनके मां-पिता को मौत के घाट उतार दिया। चौंकाने वाली बात यह है कि पांच लोगों की हत्या का डेढ़ साल बाद भी पर्दाफाश नहीं हुआ। अलबत्ता दंपती के कत्ल का पर्दाफाश करने के लिए पुलिस कवायद कर रही है, लेकिन जिस तरह से विवेचना और छानबीन चल रही है। उससे अंदेशा जताया जाने लगा है कि कहीं पांच की हत्या जैसा हाल दंपती हत्याकांड का हाल न हो जाए।

पुलिस की एक नहीं बल्कि पांच टीमें लगाई गई हैं। फिर भी अब तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हो सकी है।

आखिर किसने किया दंपती का कत्‍ल

सोरांव के मनी का पूरा गांव में देवनारायण और उनकी पत्नी का कत्ल किसने और क्यों किया, इस सवाल का जवाब अब तक नहीं मिल सका है। वारदात के दूसरे दिन पुलिस ने जब देवनारायण के मोबाइल की काल डिटेल रिपोर्ट (सीडीआर) निकलवाई तो कुछ सुराग मिले थे। सीडीआर के आधार पर एक युवती और एक युवक की भूमिका संदिग्ध पाई गई थी, जिनके बारे में जानकारी जुटाई गई। इसके साथ ही बड़े भाई से भी जमीन को लेकर विवाद की बात सामने आई थी। ऐसे में माना गया कि पुलिस को लीड मिल गई और जल्द ही पर्दाफाश हो जाएगा। हालांकि जांच आगे बढ़ी तो कोई सही सुराग और साक्ष्य नहीं मिला, जिस पर पुलिस बैकफुट पर आ गई। ऐसी दशा में एक बार फिर कत्ल में बाहरी गैंग के शामिल होने की आशंका जताई जा रही है।

मायका और ससुराल पक्ष का आरोप-प्रत्‍यारोप

पुलिस अधिकारी पूर्व में हुई घटनाओं के दौरान संकलित किए गए फिंगर प्रिंट्स व दूसरे वैज्ञानिक साक्ष्यों के आधार पर दंपती के कत्ल की तफ्तीश कर रहे हैं। साथ ही संदिग्ध मोबाइल नंबर के सीडीआर निकलवाने और उनकी लोकेशन ट्रेस करने पर भी काम किया जा रहा है। रविवार को पुलिस के सामने यह बात भी सामने आई कि मायके व ससुराल वाले एक दूसरे पर संबंध ठीक न होने का आरोप लगा रहे हैं। फिलहाल एसपी गंगापार धवल जायसवाल का कहना है कि अलग-अलग बिंदु पर जांच चल रही है।

chat bot
आपका साथी