Dolphin killing case in Pratapgarh : एक और आरोपित गिरफ्तार, आठ फरार आरोपितों की तलाश में पुलिस दे रही दबिश

प्रतापगढ़ जिले के नवाबगंज थाना क्षेत्र के कोथरिया गांव के पास नहर में 31 दिसंबर को दोपहर डाल्फिन दिखी थी। यह देख रायबरेली जिले के ऊंचाहर गांव के दर्जन भर ग्रामीण पहुंचे और पीट-पीटकर डाल्फिन को मार डाला था।

By Rajneesh MishraEdited By: Publish:Thu, 14 Jan 2021 02:05 PM (IST) Updated:Thu, 14 Jan 2021 02:05 PM (IST)
Dolphin killing case in Pratapgarh : एक और आरोपित गिरफ्तार, आठ फरार आरोपितों की तलाश में पुलिस दे रही दबिश
प्रतापगढ़ जिले में डाल्फिन को पीटकर मारने डालने के एक और आरोपित को पुलिस ने दबोच लिया है।

प्रतापगढ़, जेएनएन। यूपी के प्रतापगढ़ जिले में नहर में दिखी डाल्फिन को पीटकर मारने डालने के एक और आरोपित को पुलिस ने दबोच लिया है। अब तक तीन आराेपित गिरफतार किए जा चुके हैं। पुलिस अन्‍य आरोपितों की तलाश में दबिश दे रही है।

यह था पूरा मामला

प्रतापगढ़ जिले के नवाबगंज थाना क्षेत्र के कोथरिया गांव के पास नहर में 31 दिसंबर को दोपहर डाल्फिन दिखी थी। यह देख रायबरेली जिले के ऊंचाहर गांव के दर्जन भर ग्रामीण पहुंचे और पीट-पीटकर डाल्फिन को मार डाला था। घटना की जानकारी पर पहुंची पुलिस और वन विभाग की टीम ने डाल्फिन के शव को कब्जे में ले लिया था। पोस्टमार्टम के बाद डाल्फिन के शव को नहर के पास गड्ढा खोदकर दफना दिया गया था।

इंटरनेट मीडिया पर वायरल हुआ था डाल्फिन को मारने का वीडियो

इस मामले में वन विभाग के दारोगा भेैयाराम पांडेय ने अज्ञात लोगों के खिलाफ वन्य जीव संरक्षण अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कराया था। डाल्फिन को मारने का वीडियो सात जनवरी को इंटरनेट मीडिया पर वायरल हुआ था। वीडियों से पुलिस ने 12 आरोपितों को चिह्नित करके  सात जनवरी को राहुल पुत्र छोटेलाल, अनुज पुत्र रामपाल निवासीगण हरिहरपुर थाना ऊंचाहार, रायबरेली और राहुल पुत्र अयोध्या निवासी आजादनगर थाना ऊंचाहार रायबरेली को गिरफ्तार करके जेल भेज दिया था।

आठ आरोपित अभी भी हैं फरार

पुलिस अन्य आठ आरोपितों की तलाश में ऊंचाहार थाना क्षेत्र के संभावित ठिकानों पर दबिश दे रही है। पुलिस की ताबड़तोड़ दबिश से आरोपित घर छोड़कर फरार हैं। इस बीच पुलिस ने गुरुवार को एक आरोपित आशीष निवासी ऊंचाहार, रायबरेली को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस उससे अन्य आरोपितों के ठिकानों के बारे में पूछताछ कर रही है। सभी आरोपित रायबरेली जिले के ऊंचाहार थाना क्षेत्र के रहने वाले हैं। नवाबगंज एसओ अखिलेश प्रताप सिंह ने बताया कि डाल्फिन को मारने के आरोपितों की तलाश में संभावित ठिकानों पर दबिश दी जा रही है। एक और आरोपित को गिरफ्तार किया गया है।

chat bot
आपका साथी