फोटो ---- धरती के भगवान हैं डाक्टर, इन पर करें भरोसा : केशव प्रसाद

उप्र के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा है कि डाक्टर धरती पर भगवान का दूसरा रूप हैं। इन पर हमला नहीं भरोसा करें। कोरोना संक्रमण के कठिन वक्त में भी डाक्टरों पैरामेडिकल स्टाफ ने जिस तरह जोखिम भरी सेवा कर मरीजों की जान बचाई वह सराहनीय है। सरकार डाक्टरों के हित के लिए सभी जरूरी कदम उठा रही है। चिकित्सक समुदाय को भी चाहिए कि मरीजों का भरोसा कायम रखे। यह बातें उप मुख्यमंत्री ने शनिवार को मोतीलाल नेहरू मेडिकल कालेज परिसर के प्रीतमदास प्रेक्षागृह में इथिक्स कार्यशाला के एक साल पूरे होने पर आयोजित सेमिनार में कहीं। उनके साथ विधान परिषद सदस्य सुरेंद्र चौधरी और भाजपा महानगर अध्यक्ष गणेश केसरवानी भी रहे।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 20 Jun 2021 06:45 AM (IST) Updated:Sun, 20 Jun 2021 06:45 AM (IST)
फोटो ---- धरती के भगवान हैं डाक्टर, इन पर करें भरोसा : केशव प्रसाद
फोटो ---- धरती के भगवान हैं डाक्टर, इन पर करें भरोसा : केशव प्रसाद

जागरण संवाददाता, प्रयागराज : उप्र के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा है कि डाक्टर धरती पर भगवान का दूसरा रूप हैं। इन पर हमला नहीं भरोसा करें। कोरोना संक्रमण के कठिन वक्त में भी डाक्टरों, पैरामेडिकल स्टाफ ने जिस तरह जोखिम भरी सेवा कर मरीजों की जान बचाई वह सराहनीय है। सरकार डाक्टरों के हित के लिए सभी जरूरी कदम उठा रही है। चिकित्सक समुदाय को भी चाहिए कि मरीजों का भरोसा कायम रखे। यह बातें उप मुख्यमंत्री ने शनिवार को मोतीलाल नेहरू मेडिकल कालेज परिसर के प्रीतमदास प्रेक्षागृह में इथिक्स कार्यशाला के एक साल पूरे होने पर आयोजित सेमिनार में कहीं। उनके साथ विधान परिषद सदस्य सुरेंद्र चौधरी और भाजपा महानगर अध्यक्ष गणेश केसरवानी भी रहे।

केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि भगवान को किसी ने नहीं देखा लेकिन, जब शारीरिक तकलीफ बढ़ती है तो माता-पिता या डाक्टर ही भगवान के रूप में दिखते हैं। कोरोना की पहली और दूसरी लहर में भी चिकित्सकों ने वैसी ही भूमिका अदा की। अपनी जान जोखिम में डालकर संक्रमितों की जान बचाई। इसके बावजूद कई बार मरीज या तीमारदार डाक्टरों और पैरामेडिकल स्टाफ पर ही अपना गुस्सा उतारते हैं। उनसे मारपीट गाली गलौच करते हैं। यह उचित नहीं और बर्दाश्त भी नहीं है। इथिक्स कार्यशाला को एक बेहतरीन कार्यक्रम बताते हुए उन्होंने कहा कि मरीजों और तीमारदारों से मजबूत व भरोसेमंद रिश्ता बनाए रखने का अनुभव सीनियर डाक्टर नई पीढ़ी को बांट रहे हैं। इससे नई पीढ़ी भी सीखे। उन्होंने डाक्टरों के सेवा भाव की मुक्तकंठ से प्रशंसा की। संचालन डा. शबी अहमद ने किया। मोतीलाल नेहरू मेडिकल कालेज के प्राचार्य डा. एसपी सिंह, उप प्राचार्य डा. वीके पांडेय ने भी संबोधित किया। सेमिनार में सभी सीनियर फेकल्टी, जूनियर डाक्टर, नर्सिग अफसर आदि शामिल रहे।

chat bot
आपका साथी