ध्यान दीजिए आप भी अगर बचानी है जमा-पूंजी, प्रयागराज में घर नहीं छोड़े सूना वरना चोरी होने पर पड़ेगा रोना

गलियों में चोर दिनभर टहलकर देखते हैं कि किस घर में ताला बंद है। जिस घर में ताला बंद रहता है वहां की ये रेकी शुरू कर देते हैं। इनकी इन हरकतों पर कोई इसलिए ध्यान नहीं दे पाता क्योंकि अधिकांश लोग घरों में ही रहते हैं।

By Ankur TripathiEdited By: Publish:Thu, 06 May 2021 11:27 AM (IST) Updated:Thu, 06 May 2021 11:27 AM (IST)
ध्यान दीजिए आप भी अगर बचानी है जमा-पूंजी, प्रयागराज में घर नहीं छोड़े सूना वरना चोरी होने पर पड़ेगा रोना
शातिर चोर लोगों के घरों से नकदी और जेवरात उड़ाकर उनकी मुसीबतों को और बढ़ा दिया है।

प्रयागराज, जेएनएन। कोरोना संकट से जहां इस समय लोग जूझ रहे हैं, वहीं शातिर चोर अपने ही काम में लगे हुए हैं। वे मुहल्ले-मुहल्ले में सक्रिय हैं। जिस भी घर को सूना देखते हैं, वहां वारदात करने में थोड़ी भी देर नहीं कर रहे हैं। सड़क और मोहल्लों में लोगों की आवाजाही कोरोना कफ् र्यू की वजह से बंद है, ऐसे में वे बेहिचक वारदातों को अंजाम दे रहे हैं। आर्थिक स्थिति पहले ही कोरोना ने तोड़ दी है और अब ये शातिर चोर लोगों के घरों से नकदी और जेवरात उड़ाकर उनकी मुसीबतों को और बढ़ा दिया है।

लगातार हो रही वारदात
इधर तीन दिनों से लगातार चोरी की वारदात हो रही है। दो दिन पहले धूमनगंज के राजरूपपुर इलाके में चोरी की वारदात हुई। चोर नकदी, आभूषण समेट ले गए। अभी इस घटना का पुलिस राजफाश कर पाती, इससे पहले कालिंदीपुरम में बिजली कर्मचारी और नैनी में बैंक मैनेजर के घर को चोरों ने खंगाल डाला। आश्चर्य की बात तो यह रही कि इन सभी चोरियों की भनक तक आसपास के लोगों को नहीं हुई।

दिनभर टहलकर करते हैं रेकी
मुहल्ले की गलियों में ये शातिर चोर दिनभर टहलकर यह देखते हैं कि किस घर में ताला बंद है। जिस घर में ताला बंद रहता है, वहां की ये रेकी शुरू कर देते हैं। इनकी इन हरकतों पर कोई इसलिए ध्यान नहीं दे पाता, क्योंकि अधिकांश लोग घरों में ही रहते हैं। जो देखते भी हैं, वे इसलिए कुछ नहीं पूछते, क्योंकि वे सोचते हैं कि कोरोना कफ् र्यू की वजह से गली से जा रहा होगा।

chat bot
आपका साथी