पूजा पंडालों में न भूलें दो गज की दूरी

इन दिनों दुर्गा पूजा पंडालों और शक्तिपीठों में भारी भीड़ उमड़ रही है। इसमें यही ध्यान देना है कि दो गज की दूरी कत्तई न भूलें। यही नहीं मास्क का अवश्य प्रयोग किया जाए।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 22 Oct 2020 11:30 PM (IST) Updated:Thu, 22 Oct 2020 11:30 PM (IST)
पूजा पंडालों में न भूलें दो गज की दूरी
पूजा पंडालों में न भूलें दो गज की दूरी

कोड़ापुर : इन दिनों दुर्गा पूजा पंडालों और शक्तिपीठों में भारी भीड़ उमड़ रही है। इसमें यही ध्यान देना है कि दो गज की दूरी कत्तई न भूलें। यही नहीं मास्क का अवश्य प्रयोग किया जाए।

ताजा उदाहरण फूलपुर कोतवाली क्षेत्र के भमई हुसामगंज गांव में नवरात्र के दौरान सजे पूजा पंडाल का है। यहां मां दुर्गा की प्रतिमा सजाकर भक्तगण प्रतिदिन आरती पूजन व भक्ति गीतों से वातावरण को तो गुंजायमान बना रहे हैं लेकिन कोरोना संक्रमण के चलते जारी सरकारी गाइडलाइन का पालन करना लोग पूरी तरह से भूल गए है। जिससे कोरोना संक्रमण बढ़ने का खतरा हो सकता है। लोग मां की आस्था में पूरी तरह से लीन होकर भक्ति रस में गोता जरूर लगा रहे हैं मगर न तो मास्क का प्रयोग कर रहे हैं और न ही दो गज की दूरी का पालन कर रहे हैं। स्थानीय पुलिस प्रशासन भी इस ओर कोई ध्यान नहीं दे रहा है। इस संबंध में हल्का दारोगा सत्येंद्र कुमार सिंह ने बताया कि उन्हें इसके बारे में कोई जानकारी नहीं है और न ही किसी ने कोई शिकायत किया है। छठवें दिन मां कात्यायनी स्वरूप की भक्तों ने की पूजा

करछना : शारदीय नवरात्र के छठवें दिन क्षेत्र में स्थित शक्तिपीठों और पूजा पंड़ालों में भक्तों ने मा कात्यायनी के स्वरूप की पूजा अर्चना की। करछना में मा काली मंदिर समेत कौवा, भीरपुर, बसही, रामपुर, पचदेवरा, डीहा, बसही, घटवा, गधियांव, बरदहा, बेंदौ, चंद्रभान का पूरा आदि प्रमुख बाजारों में स्थापित पंडालों में गुरुवार सुबह से ही देवी की पूजा में भक्त जुट गए थे। शाम को आरती के साथ ही प्रसाद का वितरण किया गया। देर शाम को पूजा पंडालों में देवी गीत प्रस्तुत किए गए। रात में भी भजन-कीर्तन के साथ मां की आराधना की गई।

chat bot
आपका साथी