अमृत योजना के प्रयागराज नोडल अधिकारी का डीएम ने रोक दिया गया वेतन, जानिए क्या है वजह

सीएमओ से कहा कि कोरोना की संभावित तीसरी लहर को देखते हुए स्वास्थ्य व्यवस्थाएं बेहतर करने को कहा। कृषि विभाग के अधिकारियों को कहा कि वह योजनाओं का लाभ किसानों को दिलवाएं। निर्माण कार्यों को समय से पूरा करने को निर्देश दिए।

By Ankur TripathiEdited By: Publish:Tue, 13 Jul 2021 05:47 PM (IST) Updated:Tue, 13 Jul 2021 05:47 PM (IST)
अमृत योजना के प्रयागराज नोडल अधिकारी का  डीएम ने रोक दिया गया वेतन, जानिए क्या है वजह
राज्य निर्माण निगम के परियोजना निदेशक से स्पष्टीकरण, नियमित निरीक्षण करेगी टेक्नीकल टीम

प्रयागराज, जागरण संवाददाता। तमाम सरकारी योजनाओं को क्रियान्वित कराने के लिए जिम्मेदार अधिकारी ही लापरवाही बरत रहे हैं। डीएम संजय कुमार खत्री की अध्यक्षता में संगम सभागार में प्राथमिकता वाले विकास कार्यों की प्रगति की समीक्षा की गई। बैठक में अमृत योजना के नोडल अधिकारी अनुपस्थित थे, इसलिए उनका वेतन रोकने का निर्देश दिया।

अस्पताल में चल रहे निर्माण कार्यों की प्रगति की समीक्षा

फाफामऊ में बन रहे राजकीय पॉलीटेक्निक के कार्य मेें शिथिलता बरतने के कारण राजकीय निर्माण निगम नोडल अधिकारी शिवाधर पांडेय से स्पष्टीकरण तलब किया गया है। डीएम ने बिजली उपकेंद्र, राजकीय डिग्री कालेज, ट्रैफिक मैनेजमेंट और टीबी सप्रू अस्पताल में चल रहे निर्माण कार्यों की प्रगति की समीक्षा की। उन्होंने कहा कि टेक्नीकल टीम इसका नियमित निरीक्षण करे। लघु सिंचाई विभाग की समीक्षा के दौरान कहा कि नहरों में पानी की स्थिति ठीक रहनी चाहिए। बकाया बिल भुगतान की प्रगति बेहतर करने का निर्देश दिया। बैठक में अमृत योजना के नोडल अधिकारी के अनुपस्थित रहने पर उनके वेतन रोकने के निर्देश दिये है। सीएमओ से कहा कि कोरोना की संभावित तीसरी लहर को देखते हुए स्वास्थ्य व्यवस्थाएं बेहतर करने को कहा। कृषि विभाग के अधिकारियों को कहा कि वह योजनाओं का लाभ किसानों को दिलवाएं। निर्माण कार्यों को समय से पूरा करने को निर्देश दिए। बैठक में सीडीओ शिपू गिरि, सीएमओ डा. प्रभाकर राय, डीएसटीओ जितेंद्र कुमार आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी