जिला जज ने डीएम और एसपी के साथ किया प्रतापगढ़ में जिला कारागार का निरीक्षण

जिला जज संजय शंकर पांडेय डीएम डा.नितिन बंसल व एसपी सतपाल अंतिल शुक्रवार को दोपहर करीब 12 बजे जिला कारागार पहुंचे। बारी-बारी से सभी बैरकों को चेक किया। बंदियों से उनकी समस्या के बारे में पूछा। महिला बैरक अस्पताल भोजनालय का भी निरीक्षण किया।

By Ankur TripathiEdited By: Publish:Sat, 31 Jul 2021 06:40 AM (IST) Updated:Sat, 31 Jul 2021 06:40 AM (IST)
जिला जज ने डीएम और एसपी के साथ किया प्रतापगढ़ में जिला कारागार का निरीक्षण
जेल में सफाई व्यवस्था दुरूस्त रखने और कोविड-19 के प्रोटोकाल का पालन कराने का दिया निर्देश

प्रतापगढ़, जागरण संवाददाता। जिला जज, डीएम व एसपी ने शुक्रवार दोपहर जिला कारागार का निरीक्षण किया। इस दौरान जेल में कोई प्रतिबंधित सामान नहीं लिया। जिला जज संजय शंकर पांडेय, डीएम डा.नितिन बंसल व एसपी सतपाल अंतिल शुक्रवार को दोपहर करीब 12 बजे जिला कारागार पहुंचे। बारी-बारी से सभी बैरकों को चेक किया। बंदियों से उनकी समस्या के बारे में पूछा। महिला बैरक, अस्पताल, भोजनालय का भी निरीक्षण किया। जिला जज, डीएम व एसपी ने जेलर को जेल में सफाई व्यवस्था दुरूस्त रखने और कोविड-19 के प्रोटोकाल का पालन कराने का निर्देश दिया। हालांकि निरीक्षण में कोई प्रतिबंधित वस्तु जेल के अंदर नहीं मिली है जिससे जेल प्रशासन ने राहत की सांस ली।

एसपी के निकलने पर चेकिंग करने लगी पुलिस

आम दिनों में चौकी तक सीमित रहने वाली पुलिस को जब शुक्रवार को दोपहर एसपी के जेल के निरीक्षण की जानकारी मिली तो वह शहर में चेकिंग करने लगी। यह चेकिंग तब तक चली, जब तक एसपी जेल से कैंप कार्यालय लौट नहीं गए। पिछले करीब दो महीने से पुलिस की चेकिंग ना के बराबर रह गई है। दिन में कहीं भी पुलिस शहर में चौराहों पर चेकिंग करती नहीं दिखती है। चौराहों पर दिखते हैं तो सिर्फ होमगार्ड और ट्रैफिक पुलिसकर्मी। जो यातायात व्यवस्था को सुचारू बनाने और ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने वालों का चालान करने तक ही सीमित रहते हैं। वाहनों की प्रभावी चेकिंग ना होने से दिन भर बाइक सवार फरार्टा भरते रहते हैं। इस बीच जिला जज, डीएम के साथ एसपी सतपाल अंतिल को शुक्रवार को दोपहर जेल का निरीक्षण करना था। एसपी के निकलने की जानकारी होने पर चौकी में आराम फरमा रहे सिपाही व चौकी प्रभारी फौरन सड़क पर उतर पड़े और चौक, भंगवा चुंगी, सदर मोड़, चिलबिला सहित शहर के प्रमुख चौराहों पर वाहनों की चेकिंग शुरू कर दी। यह चेकिंग दोपहर दो बजे तक उस समय तक चली, जब तक एसपी जेल से निकलकर कैंप कार्यालय नहीं पहुंच गए।

chat bot
आपका साथी