शहीद बाबूलाल पटेल की याद में कंबल और दवा का वितरण Prayagraj News

मुख्य अतिथि व अपना दल (एस) के जिला मीडिया प्रवक्ता आशीष पटेल ने कहा कि गर्व की बात है कि हमारे क्षेत्र का लाल देश की सेवा में शहीद हुआ था। इस तरह के कार्यक्रम में असहाय तथा जरूरतमंद लोगों की मदद बहुत आवश्यक और सराहनीय कार्य है।

By Rajneesh MishraEdited By: Publish:Sat, 09 Jan 2021 04:13 PM (IST) Updated:Sat, 09 Jan 2021 04:13 PM (IST)
शहीद बाबूलाल पटेल की याद में कंबल और दवा का वितरण Prayagraj News
असहाय तथा जरूरतमंद लोगों की मदद बहुत आवश्यक और सराहनीय कार्य है।

प्रयागराज, जेएनएन। अमर शहीद बाबूलाल पटेल मेमोरियल समिति मलाक बलऊ की तरफ से शुक्रवार को शहीद बाबूलाल पटेल की पुण्यतिथि पर गरीबों, दिव्यांगों, विधवाओं, वृद्धों को निश्शुल्क कंबल और दवा का वितरण किया गया। मुख्य अतिथि व अपना दल (एस) के जिला मीडिया प्रवक्ता आशीष पटेल ने कहा कि गर्व की बात है कि हमारे क्षेत्र का लाल देश की सेवा में शहीद हुआ था। इस तरह के कार्यक्रम में असहाय तथा जरूरतमंद लोगों की मदद बहुत आवश्यक और सराहनीय कार्य है। विशिष्ट अतिथि नरेंद्र पटेल तथा सुनील सिंह ने कहा कि क्षेत्र में इस तरह का आयोजन बहुत जरूरी है। इस तरह के कार्यक्रम में गरीबों, असहायों की मदद करना बहुत ही पुण्य कार्य है। समिति के अध्यक्ष राजेंद्र सिंह पटेल द्वारा शहीद के माता-पिता को अंग वस्त्र देकर सम्मानित किया गया। सुभाष पटेल, डॉ. सुरेंद्र पटेल, स्टेट बैंक ऑफ इंडिया शाखा प्रबंधक कृष्ण बाबू सिंह, ग्राम प्रधान पति अजीत पटेल, दीपचंद केसरवानी, देवदत्त पटेल, रामपाल पटेल, रामू पटेल आदि मौजूद रहे।

जारी के गढ़ैया कला में कंबल वितरण

कौंधियारा क्षेत्र के जारी कस्बे में गरीबों की मदद करने के लिए शुक्रवार को गढ़ैया कला ग्रामसभा में हरिजन बस्ती मे 30 कंबल का वितरण किया गया। केवटान बस्ती में भी 30 कंबल वृद्धजनों को दिया गए। पसियान बस्ती में 40 कंबल वितरित किए गए। समाज सेवी राजेश अग्रहरि के सहयोग से यह संभव हुआ। इस दौरान निलेश केसरवानी, नेता अग्रहरि, गोपाल बिंद, बृजेश अग्रहरि, विनोद केसरवानी, नीरज श्रीवास्तव, रोहन केसरवानी, विकास गुप्ता आदि मौजूद रहे।

कंबल मिलते ही गरीबों के चेहरे खिले

क्षेत्र के बरांव गांव में मां सेवा संस्थान रोकड़ी द्वारा गरीबों को कबंल वितरित किया गया। संस्थान के महामंत्री आकाश पटेल ने कंबल वितरित करते हुए कहा कि समाज के संपन्न लोगों को ऐसे गरीब और जरूरतमंद लोगों की हरसंभव मदद के लिए आगे आना चाहिए। गरीबों की सेवा ही सच्चे माइने में ईश्वर सेवा के सामान है और इनके द्वारा मन से दी गई दुआ जीवन में अच्छे कार्य करने के लिए प्रेरित करती है। अध्यक्ष विनायक पंडित ने भी कई लोगों को कंबल प्रदान करते हुए इसी तरह आगे भी संस्थान द्वारा गरीबों की सेवा करने का संकल्प लिया। कंबल मिलते ही गरीबों के चेहरे पर मुस्कान दौड़ पड़ी। कबंल वितरण कार्यक्रम में संस्थान के लोगों के अलावा कई जरूरतमंद और गांव के लोग मौजूद रहे।

समाजसेवी ने बच्चों को बांटे उपहार

 नए साल के उपलक्ष्य में अभी लोगों के बीच बधाई और उपहार का सिलसिला चल रहा है। चनैनी गांव में युवा समाजसेवी धीतेश तिवारी धीरू ने गांव के गरीब बस्ती में पहुंचकर बच्चों को उपहार बांटे। उपहार पाते ही बच्चों के चेहरे पर खुशी दौड़ पड़ी। इस दौरान श्याम सुंदर तिवारी, अंबुज तिवारी, विशाल तिवारी,अमन सिंह आदि रहे।

chat bot
आपका साथी