प्रतापगढ़ के लोगों को तकलीफ दे रहा है डाकघरों का खस्ताहाल सर्वर

जिले के उप डाकघर जेठवारा का हाल बेहाल है। माह भर में करीब आधे दिनों तक सर्वर की समस्या बनी रहती है। जब उप डाकघर खुलता है तो कुछ देर तक सब कुछ ठीक-ठाक चलता है। उसके कुछ ही देर बाद अचानक सर्वर गुल हो जाता है।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Mon, 26 Oct 2020 03:39 PM (IST) Updated:Mon, 26 Oct 2020 03:39 PM (IST)
प्रतापगढ़ के लोगों को तकलीफ दे रहा है डाकघरों का खस्ताहाल सर्वर
जिले के उप डाकघर जेठवारा बेहाल है। माह भर में करीब आधे दिनों तक सर्वर की समस्या रहती है।

प्रयागराज, जेएनएन। प्रतापगढ़ में डाक विभाग का सर्वर गुल रहने से आए दिनों कामकाज प्रभावित हो रहा है। इससे एक ओर जहां ग्राहकों का कामकाज नहीं हो रहा है, वहीं दूसरी ओर विभाग के राजस्व का भी अच्छा खासा नुकसान हो रहा है। पिछले तीन माह से नेटवर्क को लेकर हो रही समस्या का निदान न होने से ग्राहकों में आक्त्रोश है। वह कामकाज कराने के लिए आते हैं, नेटवर्क गुल होने से कामकाज ठप होने की जानकारी मिलने के बाद उनको वापस लौटना पड़ता है। आए दिन नेटवर्क को लेकर हो रही समस्या से ग्राहक हलकान हैं। यह समस्या कब दूर होगी, अफसर भी नहीं बता पा रहे हैं।

अचानक गायब हो जाता है सर्वर

जिले के उप डाकघर जेठवारा का हाल बेहाल है। माह भर में करीब आधे दिनों तक सर्वर की समस्या बनी रहती है। जब उप डाकघर खुलता है तो कुछ देर तक सब कुछ ठीक-ठाक चलता है। उसके कुछ ही देर बाद अचानक सर्वर गुल हो जाता है। कुछ इसी तरह का हाल नगर के महुली वार्ड में स्थित माधोगंज का भी है। यहां भी माह भर के अधिकांश दिनों में सर्वर की वजह से कामकाज ठप रहता है। यहां पर तैनात कर्मी भी सर्वर की समस्या से कामकाज ठप होने का बोर्ड लगाकर चायन पान की दुकानों पर दिन काटते हैं। ग्राहक भी काफी देर तक इंतजार करने के बाद जब कर्मी नहीं मिलते तो विभाग को कोसते हुए वापस लाट जाते हैं।

लंबे समय से बनी है समस्या

इसी तरह से रानीगंज, गौरा, कालाकांकर क्षेत्र के कई डाकघरों की स्थिति है। यह समस्या कोई नई नहीं है। महीनों से यह समस्या ग्राहकों को परेशान कर रखी है। प्रवर डाक अधीक्षक वीके ङ्क्षसह से बात की गई तो उन्होंने बताया कि मामले को लेकर पोस्ट मास्टर जनरल को पत्र लिखा गया है। नेटवर्क की समस्या के निदान को लेकर कवायद चल रही है।

chat bot
आपका साथी