Air Flight: प्रयागराज से भुवनेश्वर और भोपाल के लिए सीधी हवाई सेवा शुरू, सांसद व महापौर ने की शुरूआत

दिल्ली के लिए दो-दो विमान सेवा चल रही है। लगभग सभी रूटों पर यात्रियों की संख्या ठीक है। विमान सेवा का विस्तार करते हुए होली से पहले रविवार को सांसद केसरी देवी और मेयर अभिलाषा गुप्ता नंदी ने भुवनेश्वर के यात्रियों को बोर्डिंग पास देकर विमान रवाना किया।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Sun, 28 Mar 2021 11:56 AM (IST) Updated:Sun, 28 Mar 2021 03:35 PM (IST)
Air Flight: प्रयागराज से भुवनेश्वर और भोपाल के लिए सीधी हवाई सेवा शुरू, सांसद व महापौर ने की शुरूआत
प्रयागराज से भोपाल व भवनेश्‍वर के लिए सीधी हवाई सेवा शुरू हुई। यात्रियों का स्‍वागत करतीं महापौर अभिलाषा गुप्‍ता।

प्रयागराज, जेएनएन। प्रयागराज संगम नगरी अब भुवनेश्वर और भोपाल से सीधे हवाई मार्ग से जुड़ गया है। इन दोनों शहरों के लिए इंडिगो ने विमान सेवा शुरू की है। रविवार की सुबह सांसद केसरी देवी और मेयर अभिलाषा गुप्ता नंदी ने दोनों विमानों के यात्रियों को बोर्डिंग पास देकर इसकी शुरुआत की। अब तक प्रयागराज से दस शहरों के लिए विमान सेवा हो गई है।

प्रयागराज से आठ शहरों के लिए विमान सेवा की व्‍यवस्‍था

दो साल पहले प्रयागराज एयरपोर्ट सैन्य क्षेत्र से हटकर नए भवन में शिफ्ट हुआ। तब से अब तक कई शहरों के विमान सेवा शुरू की जा चुकी है। विमान सेवा के प्रति लोगों का रुझान भी बढ़ा है। कोरोना काल में दो महीने तक बंद रहने के बाद इसकी उपयोगिता और बढ़ गई थी। उस दौरान खासकर दिल्ली, मुंबई, पुणे और बेंगलुरू की फ्लाइट भरकर चली। अब तक यहां से आठ शहरों दिल्ली, मुंबई, पुणे, बेंगलुरु, कोलकाता, रायपुर, बिलासपुर, गोरखपुर के लिए विमान सेवा चल रही है।

सांसद व मेयर ने यात्रियों को बोर्डिंग पास देकर रवाना किया

दिल्ली के लिए दो-दो विमान सेवा चल रही है। लगभग सभी रूटों पर यात्रियों की संख्या ठीक है। विमान सेवा का विस्तार करते हुए होली से पहले रविवार को सांसद केसरी देवी और मेयर अभिलाषा गुप्ता नंदी ने भुवनेश्वर के यात्रियों को बोर्डिंग पास देकर विमान रवाना किया। 78 सीटर विमान सुबह 09:45 बजे आया था और यहां से 10:30 बजे यहां से रवाना हुआ। यह विमान दो घंटे में भुवनेश्वर पहुंचेगा। दूसरी फ्लाइट भोपाल से सुबह 11 बजे आएगी और 11:20 बजे यहां से रवाना हुई।

chat bot
आपका साथी