प्रवक्ता पद के चयनित कल तक भर सकेंगे ब्योरा, उच्च शिक्षा निदेशालय 21 जून को जारी करेगा परिणाम

उच्च शिक्षा निदेशालय ने इसके पहले चयनित अभ्यर्थियों के लिए 15 जून को डाटा प्रोसेसिंग करके 16 जून को कालेज का आवंटन जारी करने की तारीख तय की थी। उच्च शिक्षा निदेशक डा.अमित भारद्वाज ने बताया कि तय तारीख के अंतर्गत काफी चयनित अपना डाटा सबमिट नहीं कर पाए हैं।

By Ankur TripathiEdited By: Publish:Wed, 16 Jun 2021 11:04 AM (IST) Updated:Wed, 16 Jun 2021 11:04 AM (IST)
प्रवक्ता पद के चयनित कल तक भर सकेंगे ब्योरा, उच्च शिक्षा निदेशालय 21 जून को जारी करेगा परिणाम
उच्च शिक्षा निदेशालय ने प्रवक्ता पद पर चयनित अभ्यर्थियों को सहूलियत देते हुए आनलाइन डाटा भरने की तारीख बढ़ा दी

प्रयागराज, जेएनएन। उच्च शिक्षा निदेशालय ने प्रवक्ता पद पर चयनित अभ्यर्थियों को सहूलियत देते हुए आनलाइन डाटा भरने की तारीख बढ़ा दी है। अब चयनित गुरुवार 17 जून तक वेबसाइट में डाटा फीडिंग करके लाक कर सकेंगे। डाटा प्रोसेसिंग 18 जून को होगी, जबकि निदेशालय से 21 जून को आवंटन सूची जारी की जाएगी। कालेज के चयन के लिए विकल्प पत्र आनलाइन वेबसाइट gdc.upsdc.gov.in पर वरीयता क्रम के अनुसार लाक करना होगा। उल्लेखनीय है कि इधर कई दिनों से भर्ती के मामलों पर यहां लोकसेवा आयोग और उच्च शिक्षा निदेशालय पर कई बार प्रतियोगी छात्र प्रदर्शन कर चुके हैं। ऐसे में अब भर्ती प्रक्रिया में तेजी लाई जा रही है।

507 चयनितों की काउंसिलिंग कराने की संस्तुति

उच्च शिक्षा निदेशालय ने इसके पहले चयनित अभ्यर्थियों के लिए 15 जून को डाटा प्रोसेसिंग करके 16 जून को कालेज का आवंटन जारी करने की तारीख तय की थी। उच्च शिक्षा निदेशक डा.अमित भारद्वाज ने बताया कि तय तारीख के अंतर्गत काफी चयनित अपना डाटा सबमिट नहीं कर पाए हैं। इसी कारण तारीख बढ़ाई गई है। उत्तर प्रदेश लोकसेवा आयोग ने सीधी भर्ती के तहत 2017 में राजकीय डिग्री कालेजों के लिए विभिन्न विषयों में प्रवक्ताओं के 712 पदों के लिए आवेदन लिया था। नवंबर 2019 में लिखित परीक्षा कराकर सितंबर 2020 में 662 पदों का रिजल्ट जारी किया है। आयोग ने उच्च शिक्षा निदेशालय को 507 चयनितों की काउंसिलिंग कराने की संस्तुति भेजी है। चयन में पारदर्शिता के लिए निदेशालय आनलाइन काउंसिलिंग करा रहा है।

chat bot
आपका साथी