खुद को एसटीएफ का कमांडो बताकर प्रयागराज में लूट लिया वाराणसी के व्यापारी को, भोपाल से बाइक पर आए थे लुटेरे

वाराणसी में रहने वाले रामआसरे चौरसिया पान के बड़े व्यवसायी हैं। बुधवार को दिन में वे यहां पान व्यापारियों से बकाया रुपये लेने आए थे। देर शाम पांच लाख रुपये बैग में रखकर वह सिविल लाइंस बस स्टेशन के पास पहुंचे। यहां से उन्हें वाराणसी के लिए बस पकडऩी थी

By Ankur TripathiEdited By: Publish:Thu, 10 Jun 2021 01:39 PM (IST) Updated:Thu, 10 Jun 2021 01:39 PM (IST)
खुद को एसटीएफ का कमांडो बताकर प्रयागराज में लूट लिया वाराणसी के व्यापारी को, भोपाल से बाइक पर आए थे लुटेरे
प्रयागराज पुलिस ने लोगों की मदद से एक को पकड़ा, तीन फरार, भोपाल से आकर की घटना

प्रयागराज, जेएनएन। अपराधी भी लोगों को लूटने के लिए नए तरीके अपनाते रहते हैं। शहर में सिविल लाइंस के रोडवेज बस स्टेशन के पास वाराणसी के एक व्यापारी से पांच लाख रुपये लूट लिए गए और इसमें गौर करने वाली बात यह कि घटना को अंजाम देने वालों ने खुद को एसटीएफ का कमांडो बताया था। व्यापारी ने शोर मचाया तो कुछ लोगों ने भाग रहे बदमाशों का पीछा कर लिया। एक अपराधी को जीरो रोड के पास पुलिस की मदद से पकड़ लिया गया, जबकि तीन रुपये लेकर भाग निकले। पकड़ा गया बदमाश भोपाल का रहने वाला है और उसने साथियों के साथ बाइक पर यहां आकर यह वारदात की।

भोपाल से आकर पान कारोबारी को बनाया शिकार

वाराणसी में रहने वाले रामआसरे चौरसिया पान के बड़े व्यवसायी हैं। बुधवार को दिन में वे यहां पान व्यापारियों से बकाया रुपये लेने आए थे। देर शाम पांच लाख रुपये बैग में रखकर वह सिविल लाइंस बस स्टेशन के पास पहुंचे। यहां से उन्हें वाराणसी के लिए बस में बैठना था। उसी समय दो बाइक पर चार लोग उनके पास आकर रुके। खुद को एसटीएफ के कमांडो और सिपाही बताते हुए उनसे बैग चेक कराने के लिए कहा। रामआसरे ने बैग खोला तो उसमें रुपये देखकर उन लोगों पूछा कि इतने रुपये कहां से मिले। जब तक वह कुछ बोलते उनमें से एक ने बैग छीना और फिर चारों बाइक पर सवार होकर भाग निकले। व्यापारी ने शोर मचाया तो कुछ लोगों ने बदमाशों का पीछा किया। जानसेनगंज होते हुए बदमाश हीवेट रोड की तरफ भागे। लोगों को पीछे आते देखा तो जीरो रोड की तरफ बाइक मोड़ दी। लेकिन चौराहे के पास पहुंचने पर वहां जाम लगा था। पीछा कर रहे लोग ने शोर मचाया तो वहीं पास में मौजूद पुलिसर्किमयों ने घेराकर एक लुटेरे को लोगों के सहयोग से पकड़ लिया, जबकि तीन बदमाश रुपये से भरा बैग लेकर भाग निकले। कोतवाली पुलिस ने पकड़े गए बदमाश को सिविल लाइंस पुलिस को सौंप दिया। पुलिस उससे पूछताछ कर रही है। इंस्पेक्टर सिविल लाइंस रवींद्र प्रताप सिंह का कहना है कि दबोचा गया बदमाश अमजद अली मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल का रहने वाला है। उसने बताया कि नकदी भरा बैग लेकर भागे उसके साथी भी भोपाल के रहने वाले हैं। उसने सभी के नाम भी बताए हैं। सबकी तलाश की जा रही है।

बाइक पर मंगलवार सुबह चले थे भोपाल से

पुलिस के हत्थे चढ़े लुटेरे अमजद अली ने पुलिस को बताया कि वह अपने तीन साथियों के साथ दो बाइक पर सवार होकर मंगलवार सुबह भोपाल से निकला था। बुधवार शाम को वे लोग यहां चौक इलाके में पहुंचे तो व्यापारी को बैग में रुपये रखते देख लिया था। इसके बाद उसे लूटने की साजिश रची गई और वारदात को अंजाम दिया गया। उसने यह भी बताया कि वह अपने साथियों के साथ दूसरे राज्य में जाकर इस तरह की कई वारदातें कर चुका है। दूसरे प्रदेश में घटना करने की वजह से वह पुलिस के हाथ भी नहीं आते।

chat bot
आपका साथी