Deputy CM केशव मौर्य प्रयागराज के कोविड अस्‍पताल एसआरएन पहुंचे, मरीजों की सुविधा व्यवस्था जांची

उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने प्रयाग के लोगों की सहूलियत के लिए एसआरएन अस्पताल प्रशासन को शासन की तरफ से 65 वेंटिलेटर मशीनें भी दीं। उन्‍होंने सभी डॉक्टरों व पैरामेडिकल स्टाफ का उत्साह भी बढ़ाया। कहा कि इस समय देश को आप की सेवा की जरूरत है।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Wed, 12 May 2021 01:38 PM (IST) Updated:Wed, 12 May 2021 04:07 PM (IST)
Deputy CM केशव मौर्य प्रयागराज के कोविड अस्‍पताल एसआरएन पहुंचे, मरीजों की सुविधा व्यवस्था जांची
उप मुख्‍यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य कोविड अस्‍पताल एसआरएन में मरीजों की सुविधा बढ़ाने पर जोर दिया।

प्रयागराज, जेएनएन। उत्‍तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य दो दिनी प्रयागराज प्रवास पर हैं। इस दौरान उनका विशेष फोकस कोरोना संक्रमण से बचाव संबंधी व्यवस्था की जानकारी लेने व उसे दुरुस्त कराने पर है। इसी के तहत वह बुधवार को स्वरूपरानी अस्पताल पहुंचे। उन्होंने कोरोना मरीजों को दी जाने वाली सभी सुविधाओं के बारे में मोतीलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज के प्रधानाचार्य डॉ. एसपी सिंह से जानकारी ली।

प्रयागराज में दो दिवसीय प्रवास पर हैं उप मुख्‍यमंत्री केशव

डिप्‍टी सीएम ने एसआरएन अस्‍पताल में यह भी जाना कि अस्पताल प्रशासन को लोगों के इलाज में किस तरह की कठिनाई आ रही है। कौन-कौन से संसाधन नहीं हैं। हालांकि सभी चीजें सामान्य बताई गईं। यह भी कहा गया कि दो तीन दिनों से मरीजों की संख्या में कमी आने से काफी राहत है। अब बेड की भी किल्लत नहीं हो रही हैं। कोविड के एल-3 लेवल वार्ड में भी किसी तरह की दिक्कत नहीं है। वहां बेड और ऑक्सीजन की पर्याप्त व्यवस्था है।

अस्‍पताल में बेड और आइसीयू के संसाधन बढ़ाए गए

डिप्‍टी सीएम से कहा गया कि यदि मरीजों की संख्या फिर बढऩे लगी तो हालात बिगड़ सकते हैं। क्योंकि सभी संसाधन सीमित हैं। अस्पताल में दो ऑक्सीजन प्लांट हैं। उनसे सभी मरीजों को आक्सीजन सप्लाई दी जा रही है। बताया गया कि पिछले दिनों मरीजों की संख्या बढऩे पर बेड, ऑक्सीजन व दवाओं का संकट खड़ा हो गया था। वह स्थिति काफी खतरनाक थी। उप मुख्यमंत्री को यह भी बताया गया कि पिछले दिनों अस्पताल में बेड की संख्या भी बढ़ाई गई है। आइसीयू के लिए भी संसाधन बढ़ाए जा रहे हैं।

डिप्‍टी सीएम ने 65 वेंटिलेटर एसआरएन अस्पताल प्रशासन को दिए

उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने प्रयाग के लोगों की सहूलियत के लिए एसआरएन अस्पताल प्रशासन को शासन की तरफ से 65 वेंटिलेटर मशीनें भी दीं। उन्‍होंने सभी डॉक्टरों व पैरामेडिकल स्टाफ का उत्साह भी बढ़ाया। कहा कि इस समय देश को आप की सेवा की जरूरत है। प्रत्येक मरीज को अपने परिवार का सदस्य मानकर इलाज दें।

chat bot
आपका साथी