नाजायज उगाही पर आरक्षी चालक के निलंबन के बाद प्रयागराज के बारा थाने में नए प्रभारी की तैनाती

ऑडियो शुक्रवार को इंटरनेट मीडिया पर वायरल हुआ था। इसमें बारा थाने का आरक्षी चालक एक शख्स से कह रहा था कि सीओ को पांच हजार दे रहे हैं तो उसे भी 10 हजार रुपये चाहिए। सिपाही ने घूरपुर थाने और दूसरी जगह भी पैसा देने की बात कही थी।

By Ankur TripathiEdited By: Publish:Sun, 16 May 2021 06:03 PM (IST) Updated:Sun, 16 May 2021 06:03 PM (IST)
नाजायज उगाही पर आरक्षी चालक के निलंबन के बाद प्रयागराज के बारा थाने में नए प्रभारी की तैनाती
एसएसपी ने दिए विभागीय जांच के आदेश, बयान के आधार पर अन्य पर होगी कार्रवाई

प्रयागराज, जेएनएन। टोला प्लाज पर वाहनों से अवैध वसूली के मामले में बारा थाने के आरक्षी चालक सुनीत कुमार को निलंबित करने के साथ ही बारा के थाना प्रभारी को भी बदल दिया गया है। एसएसपी सर्वश्रेष्ठ त्रिपाठी ने निलंबन की कार्रवाई करते हुए विभागीय जांच के भी आदेश दिए हैं। वहीं, सरकारी जीप चालक सुनीत के बयान के आधार पर वसूली में संलिप्त अन्य पुलिस कर्मियों के विरुद्ध भी कार्रवाई करने की बात कही जा रही है।

ड्राइवर के बयान से कई और पुलिसवालों की फंसेगी गर्दन

नाजायज रूप से धन उगाही की बातचीत का ऑडियो शुक्रवार को इंटरनेट मीडिया पर वायरल हुआ था। इसमें बारा थाने का आरक्षी चालक एक शख्स से ऐसा कह रहा था कि सीओ को पांच हजार दे रहे हैं तो उसे भी 10 हजार रुपये चाहिए। सिपाही ने घूरपुर थाने और दूसरी जगह भी पैसा देने की बात कही थी। एसएसपी ने पूरे मामले की जांच एसपी यमुनापार सौरभ दीक्षित को सौंपी थी। बताया गया है कि शनिवार को एसपी यमुनापार ने आरक्षी चालक से पूछताछ की तो उसने स्वीकार किया कि लेनदेन की बात उसने ही की है। मगर बाद में पैसा नहीं लिया था। उसने अपनी जानकारी के आधार पर यह भी बताया कि सीओ समेत और कहां-कहां पैसा जाता है। उसी के आधार पर वह भी पैसा मांग रहा था। फिलहाल प्रारंभिक जांच में आरक्षी चालक सुनीत को दोषी पाया गया, जिसकी रिपोर्ट के आधार पर एसएसपी ने निलंबन की कार्रवाई की है। एसएसपी का यह भी कहना है कि प्रकरण की विस्तृत जांच अभी होनी है, उसके बाद आगे की कार्रवाई होगी। इस बीच एसएसपी ने रविवार को बारा थाने के प्रभारी को भी बदलते हुए वहां टीकाराम वर्मा की तैनाती की गई है। थाना प्रभारी सुनील कुमार सिंह को पुलिस लाइन स्थान्तरित कर दिया गया। इसी तरह थरवई थाने में भी कुशल पाल सिंह को नया थाना प्रभारी बनाया गया है। 

chat bot
आपका साथी