Prayagraj Weather Update : आसमान में घने बादलों का डेरा, बारिश की संभावना Prayagraj News

मंगलवार को भी आसमान में घने बादल छाए रहे। रिमझिम फुहार बीच बीच में पड रही है। मौसम काफी खुशनुमा है। बदले हुए मौसम से किसानों के चेहरे खिले हुए हैं।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Tue, 07 Jul 2020 09:24 AM (IST) Updated:Tue, 07 Jul 2020 11:02 AM (IST)
Prayagraj Weather Update : आसमान में घने बादलों का डेरा, बारिश की संभावना Prayagraj News
Prayagraj Weather Update : आसमान में घने बादलों का डेरा, बारिश की संभावना Prayagraj News

प्रयागराज, जेएनएन। सावन के पहले दिन यानी सोमवार को दिन भर पडी सावनी फुहार ने उमस भरी गर्मी से बेहाल लोगों को राहत दी है। वरना लोग उमस से बेहाल थे, शरीर से पसीना निकलना नहीं रुक रहा था। सोमवार को दिनभर कभी हल्‍की तो कभी तेज बरसात होती रही। मंगलवार को भी आसमान में घने बादल छाए हुए हैं। रिमझिम फुहार बीच बीच में पड रही है। तेज बारिश की संभावना बनी हुई है। ऐसे मौसम काफी खुशनुमा है। सोमवार से बदले हुए मौसम से किसानों के चेहरे खिले हुए हैं। यह बारिश धान की रोपाई के लिए वरदान जैसी है।

सावन के पहले दिन बदला मौसम

सावन के पहले दिन ही सोमवार है। ऐसे में सुबह से ही रिमझिम फुहार हो रही है। माहौल पूरी तरह से मानसूनी हो चुका है। पिछले करीब सप्ताह भर से आसमान पर बादल नजर आ रहे थे। उमड़-घुमड़कर कभी घने हो जाते तो कभी बादल हल्के नजर आते। वहीं रविवार की रात से मौसम पलटा और घने बादल रुक-रुककर बारिश करने लगे। कभी रिमझिम तो कभी झमाझम बारिश तो हो रही है। इससे उमस का वर्चस्व कम हो गया है।

बारिश से जल भराव व कीचड़ की भी समस्‍या

सुबह से शाम तक रुक-रुक कर हो रही बारिश से लोगों को गर्मी से राहत मिली। वहीं गली, मोहल्लों में पानी भर गया। बाजारों में जलभराव और कहीं-कहीं कीचड़ फिसलन होने से ग्राहकों को परेशानी हुई। मौसम विज्ञानी ने भी अच्‍छी बारिश की संभावना जता रहे हैं।

बारिश से बिजली फाल्‍ट भी बढ़ा

बारिश के कारण शहर की बिजली आपूर्ति पर भी प्रभाव पड़ा है। रुक-रुककर हो रही कभी रिमझिम तो कभी मूसलधार बारिश से लोकल फाल्‍ट की समस्‍या अधिक हो गई है। इससे आपूर्ति सुनिश्चित नहीं हो पा रही है। कई मोहल्‍लों में दिन भर में चार से पांच बार बिजली कटौती की जा रही है। उमस से बिजली कटौती में लोगों को और भी दिक्‍कत हो रही है।

मूसलाधार बारिश से किसानों को चेहरे खिले

वहीं पड़ोसी जनपद प्रतापगढ़ में भी सावन के पहले दिन बारिश से लोगों को राहत मिली है। मूसलधार बारिश से किसानो के चेहरे खिल गए हैं। तेज बारिश के चलते नगर के सिनेमा रोड पल्टन बाजार सहित कई मोहल्लों में जलभराव हो गया है। बरसात होने से अब अंचल के किसान धान की रोपाई करना शुरू कर दी है। घरों के सामने जलभराव होने से लोगों को समस्याएं भी हो रही है।

chat bot
आपका साथी