Allahabad University में छात्रसंघ बहाल करने की मांग, कुलपति से मिलेंगे छात्रसंघ के पूर्व पदाधिकारी

इलाहाबाद विश्‍वविद्यालय छात्रसंघ बहाली की मांग को लेकर चल रहे संयुक्त संघर्ष समिति के नेतृत्व में 331 दिन से तमाम छात्र अनशन पर बैठे हैं। इन छात्रों की आपातकालीन बैठक हुई। इसमें पूर्व छात्रसंघ पदाधिकारियों से आग्रह करने का निर्णय लिया गया।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Fri, 18 Jun 2021 09:10 AM (IST) Updated:Fri, 18 Jun 2021 09:10 AM (IST)
Allahabad University में छात्रसंघ बहाल करने की मांग, कुलपति से मिलेंगे छात्रसंघ के पूर्व पदाधिकारी
इलाहाबाद विश्‍वविद्यालय में छात्रसंघ बहाली की मांग अब और तेज हो गई है। छात्रसंघ के पूर्व पदाधिकारियों का समर्थन है।

प्रयागराज, जेएनएन। इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय (इविवि) में छात्रसंघ चुनाव बहाल किए जाने के लिए पूर्व पदाधिकारी अब कुलपति प्रोफेसर संगीता श्रीवास्तव से मुलाकात करेंगे। इसके लिए सभी ने सहमति पत्र पर हस्ताक्षर भी कर दिया है। अब कुलपति से मिलने का समय मांगा गया है।

331 दिन से अनशन पर हैं कई छात्र

छात्रसंघ बहाली की मांग को लेकर चल रहे संयुक्त संघर्ष समिति के नेतृत्व में और छात्रनेता अजय यादव सम्राट की अगुवाई में 331 दिन से तमाम छात्र अनशन पर बैठे हैं। इन छात्रों की आपातकालीन बैठक हुई। इसमें पूर्व छात्रसंघ पदाधिकारियों से आग्रह करने का निर्णय लिया गया।

पूर्व छात्रसंघ पदाधिकारियों से ऑनलाइन वार्ता

ऑनलाइन वार्ता के बाद सबसे व्यक्तिगत मुलाकात की गई और सब लोगों ने एकमत से प्रस्ताव पास किया कि छात्रसंघ बहाल होना चाहिए। छात्रसंघ छात्रों का संवैधानिक अधिकार है, उन्हें मिलना चाहिए। पूर्व छात्रसंघ पदाधिकारियों ने कुलपति से कहा संवाद ही प्रशासन का प्राण है। यह बहुत ही दुखद है कि आज 331 दिन क्रमिक अनशन के बाद भी विश्वविद्यालय प्रशासन का कोई भी प्रतिनिधि मंडल अनशन स्थल पर आया ही।

आंदोलन का दिया अल्टीमेटम

पूर्व छात्रसंघ पदाधिकारियों ने कहा यदि छात्र संघ शीघ्र बहाल नहीं हुआ तो हम जन आंदोलन को मजबूर हो जाएंगे। अंत में अजय यादव सम्राट ने कहा कि विश्वविद्यालय प्रशासन को पूर्व पदाधिकारियों की बात माननी चाहिए यदि प्रशासनिक व्यवस्था सुचारू रूप से संचालित करनी है।

इन पदाधिकारी ने दिया अपना समर्थन

पूर्व अध्यक्ष श्याम कृष्ण पांडेय, सतीश चंद्र अग्रवाल, विनोद चंद्र दुबे, अनुग्रह नारायण सिंह, अखिलेंद्र प्रताप सिंह, केके राय, इंदु प्रकाश सिंह, कृष्ण मूर्ति यादव, संजय तिवारी, हेमंत कुमार टुन्नू, दिनेश यादव, अजीत यादव, रिचा सिंह, भूपेंद्र सिंह यादव, उपाध्यक्ष प्रभाकर भट्ट, अभय अवस्थी, डॉ निर्भय पटेल, आदिल हमजा साहिल, अखिलेश यादव, पूर्व महामंत्री प्रदीप कुमार अंशुमन, सुरेश यादव ने अपना समर्थन दिया है।

chat bot
आपका साथी