बेहतर स्वास्थ्य सुविधाओं के लिए प्रयागराज में AIIMS की उठी मांग, मुहिम को मिल रहा समर्थन

अच्छी चिकित्सा सेवा मुहैया कराने की मांग को लेकर पहले भी मुख्यमंत्री जिला प्रशासन सांसद इलाहाबाद सांसद कौशांबी को भी ज्ञापन सौंपा जा चुका है। राष्ट्रीय सनातन सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष मनोज दुबे और हंडिया के समाजसेवी ने भी संगमनगरी में एम्स की स्थापना कराने को लेकर मुहिम चलाई है।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Wed, 23 Jun 2021 03:47 PM (IST) Updated:Wed, 23 Jun 2021 03:47 PM (IST)
बेहतर स्वास्थ्य सुविधाओं के लिए प्रयागराज में AIIMS की उठी मांग, मुहिम को मिल रहा समर्थन
एम्‍स की स्‍थापना की मांग को लेकर ज्ञापन भी सौंपा जा चुका है।

प्रयागराज, जेएनएन। बेहतर स्वास्थ्य सुविधाओं के लिए प्रयागराज में एम्स की स्थापना की मांग तेज है। इस मुहिम को संगमनगरी के लोगों का समर्थन मिल रहा है। बुधवार को सनातन सेना ने वर्चुअल बैठक की। इसमें एम्स की मांग को लेकर चर्चा की गई। इसके बाद अधिवक्ता विजय द्विवेदी ने उत्तर प्रदेश राज्य कर्मचारी महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष श्याम सूरत पांडेय को ज्ञापन सौंपा।

अच्छी चिकित्सा सेवा मुहैया कराने की मांग को लेकर पहले भी मुख्यमंत्री, जिला प्रशासन, सांसद इलाहाबाद, सांसद कौशांबी को भी ज्ञापन सौंपा जा चुका है। राष्ट्रीय सनातन सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष मनोज दुबे और जगदीशपुर हंडिया निवासी समाजसेवी रामचंद्र यादव ने भी संगमनगरी में एम्स की स्थापना कराने को लेकर मुहिम चलाई है। इस मुद्दे को लेकर रामचंद्र ने प्रधानमंत्री को पत्र भेजकर मिलने का समय मांगा है। इसके अलावा कई कर्मचारी संगठनों से मिलकर इस अभियान को सफल बनाने में सहयोग करने की मांग की गई थी।

राज्य कर्मचारी महासंघ के राजेंद्र कुमार त्रिपाठी, शिक्षा निदेशालय मिनिस्टीरियल कर्मचारी संघ के अध्यक्ष जितेंद्र कुमार और मंत्री प्रदीप कुमार सिंह ने अपना लिखित समर्थन दिया। राजकीय मुद्रणालय श्रमिक संघ के अध्यक्ष विनोद कुमार शुक्ला और मंत्री रविकांत लोक निर्माण विभाग डिप्लोमा इंजीनियर संघ के क्षेत्रीय अध्यक्ष बीके पांडेय, कोषागार कर्मचारी संघ के अध्यक्ष राजेंद्र मिश्र कलेक्ट्रेट कर्मचारी संघ के अध्यक्ष अजय कुमार श्रीवास्तव उत्तर प्रदेश लोक निर्माण विभाग अमीन संघ के ओपी सिंह, अध्यक्ष और लोक निर्माण विभाग संविदा कर्मचारी संघ उत्तर प्रदेश के अध्यक्ष श्याम सूरत पांडेय का विशेष सहयोग रहा।

छात्रसंघ भवन में विजय कुमार द्विवेदी, आदर्श भदौरिया, शिवांग द्विवेदी, आलोक दुबे, सचिन सिंह, राजकुमार, अमन मिश्रा, शिवम मिश्रा, हरिओम त्रिपाठी, प्रशांत शुक्ला, मोहम्मद मसूद, अविनाश शुक्ला ने भी एम्स निर्माण की मांग की। कहा कि इससे पूर्वांचल और बुंदेलखंड के लोगों को भी लाभ मिल सकेगा।

chat bot
आपका साथी