UP: पापा को बेटा चाहिए इसलिए मम्मी को मारते..., मसूम बच्चियों का दर्द सुन भर आईं पुलिसकर्मियों आंखें

प्रतापगढ़ जिले की युवती अपनी दो बेटियाें के साथ कुंडा कोतवाली पहुंचीं और आपबीती सुनाई। पुलिस पति और सास को पकड़कर थाने ले गई। दोनों बेटियों ने पुलिस के सामने बताया कि पापा आए दिन मम्मी को इसलिए मारते पीटते हैं कि उन्हें बेटा चाहिए।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Fri, 09 Oct 2020 09:17 PM (IST) Updated:Fri, 09 Oct 2020 10:05 PM (IST)
UP: पापा को बेटा चाहिए इसलिए मम्मी को मारते..., मसूम बच्चियों का दर्द सुन भर आईं पुलिसकर्मियों आंखें
कुछ देर बाद पति को अक्ल ठिकाने आ गई पुलिस ने चेतावनी देकर पत्नी के साथ घर जाने दिया।

प्रतापगढ़, जेएनएन। पापा बेटा चाहते हैं, इसलिए मम्मी को मारते हैं...। कुंडा कोतवाली में हिचकियां लेती हुई छोटी बच्चियों के मुंह से यह सुन पुलिसकर्मियों की आंखों में आंसू आ गए। पुलिस पति और सास को पकड़कर थाने ले लाई और उन्हें कुछ देर के लिए हवालात में डाल दिया। कुछ देर बाद पति को अक्ल ठिकाने आ गई तो पुलिस ने चेतावनी देकर पत्नी के साथ घर जाने दिया।

बेटियों संग थाने पहुंची युवती

बाघराय थाना क्षेत्र के एक युवती की शादी कुंडा कोतवाली क्षेत्र के एक युवक के साथ हुई थी। शादी के बाद युवती ने पांच बेटियों को जन्म दिया, लेकिन ससुरालीजन की मंशा बेटे की थी। ऐसे में ससुराली जन आए दिन उसे बेटा पैदा करने की बात कहकर मारने पीटने लगे। हद तो तब हो गई जब सास, ससुर व पति एक राय होकर शुक्रवार की सुबह यह कहते हुए मारने पीटने लगे कि अगर बेटा नहीं पैदा कर सकती तो घर से निकल जाओ। युवती को घर से निकाले जाने के बाद कुछ समझ नहीं आया।

पुलिस पति को ले आई थाने, समझाबुझाकर पत्‍नी के साथ भेजा

इसके बाद युवती अपनी दो बेटियाें के साथ कुंडा कोतवाली पहुंची और आपबीती सुनाई। पुलिस पति व सास को पकड़कर थाने ले गई। दोनों बेटियों ने पुलिस के सामने बताया कि पापा आए दिन मम्मी को इसलिए मारते पीटते हैं कि उन्हें बेटा चाहिए। यह सुनकर वहां मौजूद पुलिस कर्मी भी सन्‍न रह गए। बच्चियों की फरियाद उनकी आंखों से भी आंसू निकल आए। थाना प्रभारी ने तत्‍काल पुलिसकर्मियों को मामले में कार्रवाई का निर्देश दिया। इसके बाद पुलिस युवती की ससुराल पहुंची। पुलिस पति और सास को थाने ले आई। पूछताछ के बाद पुलिस ने  पति को हवालात की हवा खिलाई तो उसे सब कुछ समझ में आ गया। इसके बाद पुलिस ने हिदायत देकर पत्नी व बच्चों के साथ युवक को घर भेज दिया।

chat bot
आपका साथी