Lockdown 5.0 : चौक और घंटाघर के बाजार में लौटने लगी है रौनक Prayagraj News

लॉकडाउन में काफी छूट मिलने पर में चौक घंटाघर और शाहगंज बाजार में अब काफी चहल पहल नजर आई। रोस्टर के कारण कपड़े की काफी दुकानें बंद रहीं।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Thu, 04 Jun 2020 11:29 AM (IST) Updated:Thu, 04 Jun 2020 01:59 PM (IST)
Lockdown 5.0 : चौक और घंटाघर के बाजार में लौटने लगी है रौनक Prayagraj News
Lockdown 5.0 : चौक और घंटाघर के बाजार में लौटने लगी है रौनक Prayagraj News

प्रयागराज,जेएनएन।  चौक में खरीदारी करने आईं कल्याणी देवी की सिमरन लॉकडाउन से राहत मिलने पर काफी खुश नजर आईं। बोलीं, घर के लिए क्राकरी का सेट लेना था, पर बाजार बंद चल रहे थे। अब मौका मिला तो पूरे एहतियात के साथ बाजार करने निकली हैं। सिमरन जैसी ऐसे तमाम महिलाएं थीं जो घर की जरूरत की चीजों को खरीदने को बाजार पहुंची थीं। खलीफा मंडी के शमशेर ने ठेले वाले से बच्चों के लिए कपड़े खरीदे।

रोस्‍टर के मुताबिक खुलती है बाजार की दुकानें

लॉकडाउन में काफी छूट मिलने पर  में चौक, घंटाघर और शाहगंज बाजार में अब काफी चहल पहल नजर आई। रोस्टर के कारण कपड़े की काफी दुकानें बंद रहीं। इसके चलते कुछ लोगों को मायूसी भी हाथ लगी। करेली की जीनत जिस दुकान से कपड़े खरीदती हैं, वह बंद थी जिसके चलते उन्हें बिना कपड़ा लिए ही लौटना पड़ा। दूसरी तरफ कॉस्मेटिक, फुटवियर, क्रॉकरी, ज्वेलरी, और हार्डवेयर की दुकानों में भीड़ दिखी। शाहगंज में इलेक्ट्रॉनिक्स की दुकानों पर भी ग्राहक दिखाई दिए। सुबह से शाम तक आलम यह रहा कि डिवाइडर और सड़क के बीच में दो एवं चार पहिया वाहनों के खड़े कर देने से घंटाघर से जानसेनगंज रोड पर जाम की स्थिति बनती रही। इससे लोगों को आने-जाने में परेशानी हुई।

फिजिकल डिस्टेंसिंग का ध्यान नहीं

 बाजारों में भीड़ बढ़ी तो फिजिकल डिस्टेंसिंग तार-तार होते नजर आई। कुछ मास्क लगाए थे तो कुछ बिना मास्क के ही आ जा रहे थे। दुकानों पर इसको लेकर टोकाटाकी भी हो रही थी, पर भीड़ बढऩे के कारण इसका ज्यादा असर नहीं दिखा।

व्‍यापार मंडल के पदाधिकारी बोले

दुकानों के आगे डोरी बंधवाने और मास्क रखने के लिए सभी दुकानदारों से कहा गया है। सैनिटाइजर काउंटर पर ही रखने के लिए कह दिया गया है ताकि दुकान में प्रवेश करने के पहले ग्राहक हाथों को सैनिटाइज कर लें। दो गज की दूरी, बहुत जरूरी, का पोस्टर लगवाया जा रहा है।

मोहम्मद कादिर, जिलाध्यक्ष प्रयाग व्यापार मंडल।

सैनिटाइजर, मास्क व फिजिकल डिस्टेंसिंग का पालन करने के लिए सभी सराफा दुकानदारों को कहा गया है। दुकानों में साफ-सफाई रखने के लिए भी विशेष रूप से कह दिया गया है। जो दुकानदार फिजिकल डिस्टेंसिंग का पालन न कर पाएं, उन्हें दुकानें बंद करने की हिदायत दी है।

कुलदीप सोनी, अध्यक्ष प्रयाग सराफा व्यापार मंडल।

chat bot
आपका साथी