उत्‍सुक महिलाओं ने कहा, 'ई हेलीकॉप्टर से मोदी आईन कि योगी'

मकर संक्रांति पर हेलीकाप्‍टर से फूलों की वर्षा हुई। हेलीकाप्‍टर देख ग्रामीण महिलाओं में उत्‍सुकता रही।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Wed, 16 Jan 2019 05:41 PM (IST) Updated:Wed, 16 Jan 2019 05:41 PM (IST)
उत्‍सुक महिलाओं ने कहा, 'ई हेलीकॉप्टर से मोदी आईन कि योगी'
उत्‍सुक महिलाओं ने कहा, 'ई हेलीकॉप्टर से मोदी आईन कि योगी'

प्रयागराज : संगम क्षेत्र में मकर संक्रांति पर श्रद्धालुओं पर पुष्पवर्षा कर रहे हेलीकॉप्टर को लेकर गांव-देहात की महिलाओं में कौतूहल रहा। कई बुजुर्ग महिलाएं एक-दूसरे से पूछती रहीं कि 'ई हेलीकॉप्टर से मोदी आईन कि योगी'। उनकी बात सुनकर कुछ श्रद्धालुओं ने कहा कि यह हेलीकॉप्टर सुरक्षा के लिए आसमान में उड़ रहा है।

पुष्प वर्षा के लिए जब हेलीकॉप्टर ने कई राउंड लगाया

दरअसल, सरकार ने इस बार के कुंभ को दिव्य और भव्य कुंभ बनाने के लिए कोई कोर-कसर नहीं छोड़ी है। मेले की तैयारियों का जायजा लेने के लिए सीएम योगी आदित्यनाथ कई बार आ चुके हैं। तो योजनाओं के लोकार्पण और शिलान्यास के लिए एक बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी आ चुके हैं। मेले की भव्यता का व्यापक प्रचार-प्रसार भी देश-दुनिया में हुआ है। ऐसे में लोगों की जेहन में मोदी और योगी हैं। संगम क्षेत्र में पुष्प वर्षा के लिए जब हेलीकॉप्टर ने कई राउंड लगाया तो बुजुर्ग महिलाओं में उत्सुकता दिखी।

बहुतों को खींच लाया मेले की भव्यता

बहुत से श्रद्धालुओं को मेले की भव्यता खींच ले आई। चिनहट (लखनऊ) के रहने वाले राम औतार पहली बार स्नान करने आए। वह प्रयागराज में रहने वाले अपने एक दोस्त के साथ आए, लेकिन मेले में बिछड़ गए। उनका कहना था कि इस बार के मेले की भव्यता के बारे में बहुत कुछ सुना था। टीवी पर भी देखा था, इसलिए चला आया। चाकघाट के रहने वाले नागेंद्र साहू के मन में शाही स्नान देखने की बड़ी उत्सुकता थी। इसलिए वह भी पहली बार स्नान के लिए आए। अखाड़ों के जुलूस की भव्यता देखने के लिए वह भोर तीन बजे ही घाट के समीप पहुंच गए थे।

chat bot
आपका साथी