Police Encounter: पुलिस मुठभेड़ में मौत की विवेचना करेगी क्राइम ब्रांच प्रतापगढ़ और होगी मजीस्ट्रियल जांच

तौफीक की पत्नी आलिया ने पुलिस अफसरों को तहरीर देकर आरोप लगाया कि घर की गैलरी में सोते समय पहुंची पुलिस ने उसके पति को गोली मार दी थी। वह पंपिग सेट के कुएं में गिर गया तो पुलिसवाले उसके पति को बांस से कोंच-कोंच कर मारने लगे थे।

By Ankur TripathiEdited By: Publish:Wed, 20 Oct 2021 01:23 PM (IST) Updated:Wed, 20 Oct 2021 01:23 PM (IST)
Police Encounter: पुलिस मुठभेड़ में मौत की विवेचना करेगी क्राइम ब्रांच प्रतापगढ़ और होगी मजीस्ट्रियल जांच
मृतक तौफीक की पत्नी ने घर में सोते समय गोली मारने का पुलिस पर लगाया आरोप

प्रतापगढ़, जागरण संवाददाता। दबिश के दौरान लालगंज कोतवाली क्षेत्र के बाबूतारा गांव में पुलिस से बदमाशों की हुई मुठभेड़ की घटना की विवेचना एसपी ने क्राइम ब्रांच को सौंप दी है। साथ ही घटना के संबंध में एसपी ने मानवाधिकार आयोग को पत्र भेजा है। इस घटना की मजीस्ट्रियल जांच भी होगी।

पिछले शनिवार रात की है घटना

बाबूतारा गांव में बदमाशों की गिरफ्तारी के लिए स्वाट व पुलिस टीम शनिवार की रात दबिश देने गई थी। इस दौरान बदमाशों से हुई मुठभेड़ में सिपाही श्रीराम व सत्यम यादव घायल हो गए थे। इनके अलावा बाबूतारा का बदमाश तौफीक भी गोली लगने से घायल हो गया था। मेडिकल कालेज लखनऊ ले जाने पर चिकित्सकों ने रविवार की शाम उसकी मौत हो गई थी। इस मामले में पुलिस टीम पर हुए हमले में अज्ञात बदमाशों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया था।

पत्नी का आरोप, पुलिस गोली मारकर भागी थी

इस बीच मंगलवार को तौफीक की पत्नी आलिया ने पुलिस अफसरों को तहरीर देकर आरोप लगाया कि घर की गैलरी में सोते समय पहुंची पुलिस ने उसके पति को गोली मार दी थी। इस दौरान भागने के दौरान उसका पति पंपिग सेट के कुएं में गिर गया था। इसके बाद पुलिस कर्मी उसके पति को बांस से कोंच-कोंच कर मारने लगे थे। शोर मचाने पर पुलिस कर्मी मौके से चले गए थे। आलिया ने एसपी को संबोधित पत्र में पुलिस कर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की।

लालगंज पुलिस से विवेचना क्राइम ब्रांच को

इस पर एसपी ने मुठभेड़ की घटना की विवेचना लालगंज पुलिस से हटाकर क्राइम ब्रांच को सौंप दी। साथ पूरे घटनाक्रम के बारे में पत्र मानवाधिकार आयोग को पत्र भेजा है। इसके अलावा पूरे घटनाक्रम की मजीस्ट्रियल जांच के लिए डीएम को पत्र लिखा है। एसपी सतपाल अंतिल ने बताया कि पूरे घटनाक्रम की विवेचना क्राइम ब्रांच को सौंप दी गई है। घटना की मजीस्ट्रियल जांच के लिए डीएम को पत्र भेजा गया है।

स्वाट टीम पर गिर सकती है गाज

पूरे घटनाक्रम को लेकर पुलिस की काफी किरकिरी हो रही है। ऐसे में यह अंदेशा है कि इसकी भरपाई के लिए एसपी स्वाट टीम पर गाज गिरा सकते हैं। सूत्रों के अनुसार एसपी ने सीओ सिटी से यह जानकारी मांगी है कि किन-किन सिपाहियों को बदमाशों के बारे में सटीक जानकारी है और उनकी समाज में छवि ठीक है।

chat bot
आपका साथी