Covid 19 Vaccination: कोरोना से लड़ाई को अब मोर्चे पर निकले बुजुर्ग, उन्‍हें आज लग रहा टीका

Covid 19 Vaccination टीकाकरण आज सिर्फ बुजुर्गों का तथा 45 से 60 साल उम्र के बीच वाले बीमार लोगों का हो रहा है। बुजुर्गों में भी काफी उत्साह है। आज प्रत्येक केंद्र पर अधिकतम 100 लोगों को टीके लगाए जाने हैं।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Mon, 01 Mar 2021 11:39 AM (IST) Updated:Mon, 01 Mar 2021 11:39 AM (IST)
Covid 19 Vaccination: कोरोना से लड़ाई को अब मोर्चे पर निकले बुजुर्ग, उन्‍हें आज लग रहा टीका
कोविड 19 वैक्‍सीनेशन आज बुजुर्गों के साथ ही निर्धारित आयु वर्ग के बीमार लोगों को लगाया जा रहा है।

प्रयागराज, जेएनएन। कोरोना वायरस के खिलाफ छिड़ी जंग में अब 60 साल से अधिक उम्र वाले बुजुर्ग घरों से निकल पड़े हैं। प्रयागराज में इन्हें आज यानी सोमवार को कोविड वैक्सीन के टीके लगाए जा रहे हैं। बुजुर्गों में स्वास्थ्य कर्मियों की अपेक्षा अधिक ललक और उत्साह नजर आ रहा है। जिले के बेली अस्पताल, मेडिकल कालेज परिसर और यूनाइटेड मेडिसिटी अस्पताल में बुजुर्गों का रेला उमड़ पड़ा है। इससे टीकाकरण ने जुटे स्टाफ भी उत्साहित हैं। 

बुजुर्गों व 45 से 60 साल उम्र के बीच वाले बीमारों का हो रहा टीकाकरण

टीकाकरण आज सिर्फ बुजुर्गों का तथा 45 से 60 साल उम्र के बीच वाले बीमार लोगों का हो रहा है। बुजुर्गों में भी काफी उत्साह है। आज प्रत्येक केंद्र पर अधिकतम 100 लोगों को टीके लगाए जाने हैं। अस्पतालों में 80 साल से अधिक उम्र वाले बुजुर्ग भी आ रहे हैं। कुछ लोगों को तो उनके स्वजन सहारा देकर ला रहे हैं। 

एसीएमओ ने कहा-टीकाकरण शाम बजे तक होगा

एसीएमओ डॉक्टर सत्येन राई ने बताया कि टीकाकरण शाम पांच बजे तक होगा। टीके लगवाने वाले लाभार्थियों को दिए जाने वाले कार्ड में फोन नंबर लिखे हैं। कोई दिक्कत महसूस होने पर उस नंबर पर फोन करके चिकित्सीय सहायता प्राप्त की जा सकती है।

chat bot
आपका साथी