Covid-19 Vaccination का प्रयागराज में पहले दिन 72 हजार का लक्ष्य था, उत्‍साही लोगों ने पूरा किया

सीएमओ डा. नानक सरन ने बताया कि मंगलवार की देर रात तक 72 हजार छह सौ टीकाकरण का डाटा फीड किया गया। इस लिहाज से 106 प्रतिश वैक्सीनेशन का लक्ष्य हासिल हुआ। हालांकि डाटा फीडिंग का काम रात में चलता रहा जिससे यह आंकड़ा अभी बढ़ेगा।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Wed, 04 Aug 2021 09:42 AM (IST) Updated:Wed, 04 Aug 2021 09:42 AM (IST)
Covid-19 Vaccination का प्रयागराज में पहले दिन 72 हजार का लक्ष्य था, उत्‍साही लोगों ने पूरा किया
कोविड-19 टीकाकरण अभियान में प्रयागराज के लोगों ने उत्‍साह के साथ शामिल हुए।

प्रयागराज, जागरण संवाददाता। शासन स्तर पर टीकाकरण के लिए विशेष अभियान शुरू किया गया है। प्रयागराज में पहले दिन 72 हजार का लक्ष्य रखा गया था। इसे आसानी से हासिल कर लिया गया। इसमें जनपद के लोगों ने उत्‍साह दिखाया। कोरोना की लड़ाई में हर कोई अपनी सक्रिय भूमिका निभा रहा है। युवा वर्ग टीकाकरण को लेकर अधिक उत्साहित है। जिले के सभी वैक्सीन सेंटरों पर भीड़ भी जुटी। उत्‍साही लोगों ने इस अभियान में बढ़-चढ़ कर हिस्‍सा लिया।

देर रात तक हुआ डाटा फीडिंग का काम

जनपद में कुल 383 सेंटर वैक्सीनेशन के लिए बनाए गए। इसमें से 61 केंद्र शहरी क्षेत्र में और 322 सेंटर ग्रामीण क्षेत्रों में बने थे। खास बात यह कि बिना रजिस्ट्रेशन के भी लोगों ने टीका लगवाया। सीएमओ डा. नानक सरन ने बताया कि सिर्फ परिचयपत्र लेकर आने वालों को भी टीका लगाया गया। उन्होंने बताया कि शासन की तरफ से 72 हजार टीका लगाने का लक्ष्य रखा गया था। मंगलवार की देर रात तक 72 हजार छह सौ टीकाकरण का डाटा फीड किया गया। इस लिहाज से 106 प्रतिश वैक्सीनेशन का लक्ष्य हासिल हुआ। हालांकि डाटा फीडिंग का काम रात में चलता रहा जिससे यह आंकड़ा अभी बढ़ेगा। सीएमओ ने बताया कि दिनभर सर्वर की दिक्कत बनी रही जिससे डाटा फीडिंग आदि में कठिनाई हुई।

वैक्सीनेशन सेंटर में कोविड प्रोटोकाल का सख्ती से पालन करें

जिलाधिकारी संजय कुमार खत्री ने मेडिकल कालेज परिसर व पूर्व माध्यमिक विद्यालय, मोहम्मद पुर में बने वैक्सीनेशन सेंटर का निरीक्षण किया। हिदायत दी कि वैक्सीनेशन सेंटर में सख्ती से कोविड 19 से बचाव संबंधी दिशा निर्देशों का पालन करें। सेंटर पर टीका लगवाने के लिए आने वालों को मिलने वाली सुविधाओं की भी जानकारी ली। केंद्र पर आने वालों से कहा कि स्वयं टीका लगवाएं और दूसरों को भी प्रेरित करें। कुछ लोग टीके की दूसरी डोज समय से नहीं लगवा रहे हैं। उन्हें भी जागरूक करने की जरूरत है।

chat bot
आपका साथी