Covid-19 Vaccination: टीके की डबल डोज न लेने वाले अधिकारी, कर्मचारियों पर सख्‍ती, 16 तक मांगी गई सूची

Covid-19 Vaccination जिलाधिकारी संजय कुमार खत्री ने कहा कि अधिकारियों व कर्मचारियों का डबल डोज टीकाकरण प्राथमिकता के आधार पर पूरा कराया जाना है। जिन्होंने अब तक डबल डोज नहीं लगवाई है उनके नाम की सूची उपलब्ध कराई जाए। ऐसे लोगों का टीकाकरण सीएमओ कराएंगे।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Wed, 13 Oct 2021 03:17 PM (IST) Updated:Wed, 13 Oct 2021 03:17 PM (IST)
Covid-19 Vaccination: टीके की डबल डोज न लेने वाले अधिकारी, कर्मचारियों पर सख्‍ती, 16 तक मांगी गई सूची
अधिकारियों और कर्मचारियों को कोरोनारोधी टीकाकरण के प्रति जिलाधिकारी गंभीर हैं।

प्रयागराज, जागरण संवाददाता। कोविड-19 टीकाकरण को लेकर सरकार सजग है। कोरोनारोधी टीकाकरण के लिए लोगों में जागरूकता लाने के लिए अभियान भी चलाया गया। अब सरकार ने सभी सरकारी विभागों में कार्यरत अधिकारी व कर्मचारियों पर भी सख्‍ती की है। उन अधिकारियों व कर्मचारियों की सूची मांगी गई है, जिन्होंने कोरोनारोधी वैक्सीन की दूसरी डोज नहीं लगवाई है। ऐसे लोगों के नाम की सूची जिलाधिकारी ने 16 अक्टूबर तक देने को कहा है।

जिलाधिकारी ने सभी विभागाध्‍यक्षों को निर्देशित किया

प्रयागराज के जिलाधिकारी ने सभी विभागाध्यक्ष से कहा है कि अपने विभाग में ऐसे कर्मचारियों को चिह्नित कर उनकी सूची मुख्य चिकित्साधिकारी को उपलब्ध कराएं। उन्‍हाेंने कहा कि निर्वाचन के समय यदि किसी अधिकारी व कर्मचारी का डबल ड़ोज टीकाकरण पूर्ण नहीं पाया गया, तो संंबंधित अधिकारी और कर्मचारी एवं कार्यालय अध्यक्ष की जिम्मेदारी होगी।

बोले डीएम, अधिकारी व कर्मचारी डबल डोज टीकाकरण कराएं

जिलाधिकारी संजय कुमार खत्री ने कहा कि अधिकारियों व कर्मचारियों का डबल डोज टीकाकरण प्राथमिकता के आधार पर पूरा कराया जाना है। जिन्होंने अब तक डबल डोज नहीं लगवाई है, उनके नाम की सूची उपलब्ध कराई जाए। इसके बाद मुख्य चिकित्साधिकारी माइक्रोप्लान तैयार कर विभागवार टीकाकरण केंद्र को आवंटित करते हुए टीकाकरण की कार्यवाही पूरी कराएंगे।

एक दिन में रिकार्ड टीके लगाकर प्रयागराज प्रदेश में अव्‍वल

कोरोनारोधी टीके लगवाने में प्रयागराज के लोगों का जज्बा प्रदेश के अन्य जिलों को पीछे छोड़ने लगा है। मंगलवार को कोई मेगा अभियान नहीं था फिर भी केंद्रों में 27 हजार 172 लोगों ने टीके लगवाए। यह संख्या प्रदेश के अन्य जिलों की अपेक्षा सर्वाधिक रही। लखनऊ दूसरे नंबर पर रहा। वहां 19 हजार 690 लोगों ने टीके लगवाए।

बोले, जिला प्रतिरक्षण अधिकारी

जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा. तीरथलाल ने बताया कि जिले में अब तक 31 लाख 26 हजार 167 लोग टीके लगवा चुके हैं। मंगलवार को भी केंद्रों में लाभार्थियों की भीड़ रही। सभी जगह सामान्य रूप से टीकाकरण हुआ। बताया कि कानपुर नगर में 17731 लोगों ने, बरेली में 15519 और जौनपुर में 15244 लोगों ने टीके लगवाए।

chat bot
आपका साथी