COVID-19 Vaccination in Prayagraj : युवाओं को अब जिले के 20 केंद्रों पर लगाई जा रही वैक्सीन, ऐसे करें ऑनलाइन पंजीकरण

COVID-19 Vaccination in Prayagraj अभी तक 45 वर्ष से ऊपर वालों को कोविशील्‍ड लग रही थी। 18 से 44 वालों को कोवैक्‍सीन लग रही थी। आज से इन दोनों ही आयु वर्ग के लोगों को कोविशील्‍ड टीका लगाया जा रहा है। टीकाकरण के प्रति उत्साह लाभार्थियों में उत्‍साह है।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Mon, 10 May 2021 03:59 PM (IST) Updated:Mon, 10 May 2021 03:59 PM (IST)
COVID-19 Vaccination in Prayagraj : युवाओं को अब जिले के 20 केंद्रों पर लगाई जा रही वैक्सीन, ऐसे करें ऑनलाइन पंजीकरण
कोविड-19 वैक्‍सीन लगवाने के प्रति प्रयागराज में युवाओं में उत्‍साह है।

प्रयागराज, जेएनएन। कोरोना वायरस को हराने के लिए प्रयागराज के लोगों में जोश और जज्‍बा नजर आ रहा है। सबसे अधिक उत्‍साह युवा वर्ग में है। कोविड-19 टीकाकरण के प्रति उनमें रुचि नजर आ रही है। अभी तक 18 से 44 साल वाले लाभार्थियों को अभी तक 10 केंद्रों पर ही टीके लगाए जा रहे थे। अब ग्रामीण क्षेत्रों में 10 नए केंद्र भी टीकाकरण आज यानी सोमवार से शुरू हो गया है। टीके उन्हीं को लगेंगे जिनका ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन हो चुका है।

अब सभी आयु वर्ग के लोगों को लग रही कोविशील्‍ड

अभी तक 45 वर्ष से ऊपर वालों को कोविशील्‍ड लग रही थी। 18 से 44 वालों को कोवैक्‍सीन लग रही थी। आज से इन दोनों ही आयु वर्ग के लोगों को कोविशील्‍ड टीका लगाया जा रहा है। टीकाकरण को रफ्तार देने के लिए स्वास्थ्य महकमा भी जुटा है और उत्साह लाभार्थियों में भी है। ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन के लिए पोर्टल पर चौबीसों घंटे हिट हो रहे हैं। किसी का रजिस्ट्रेशन होने पर मैसेज मोबाइल फोन में आ रहा है किसी के मैसेज में तारीख, स्लाट व केंद्र का नाम नहीं है।

इन केंद्रों पर कराया जा टीकाकरण

ग्रामीण क्षेत्र में

सीएचसी मांडा, मेजा, रामनगर और शंकरगढ, सीएचसी सैदाबाद, हंडिया, प्रतापपुर, बहरिया, मऊआइमा और सोरांव।

शहरी क्षेत्र में बनाए गए केंद्र

मेडिकल कालेज-

डफरिन-

बेली अस्पताल-

रेलवे अस्पताल-

यूपीएचसी दारागंज-

एमडीआइ-

सीएचसी जसरा-

सीएचसी चाका

सीएचसी कोटवा

न्यूपीएचसी झूंसी।

इस वेबसाइट पर हो रहा पंजीकरण

वैक्सीनेशन के लिए इस वेबसाइट cowin.gov.in पर करा सकते हैं। बहुत से लोगों को इसकी जानकारी न होने से वह परेशान हो रहे हैं। हालांकि एक-दूसरे से पूछकर लोग वैक्‍सीनेशन के लिए पंजीकरण में दिलचस्‍पी लेने लगे हैं।

chat bot
आपका साथी