Covid-19 Vaccination: मेगा अभियान में प्रयागराज का स्‍वास्‍थ्‍य विभाग लक्ष्‍य से पीछे रहा

Covid-19 Vaccination टीकाकरण के मेगा अभियान के संबंध में जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा. तीरथलाल ने बताया कि सभी जगह सामान्य स्थिति रही। बताया कि पोर्टल पर देर रात तक डाटा अपलोड करने की प्रक्रिया जारी रही। उम्मीद है कि टीकाकरण लक्ष्य के करीब रहेगा।

Brijesh SrivastavaTue, 28 Sep 2021 10:33 AM (IST)
कोरोना वायरस के टीकाकरण का मेगा अभियान के तहत देर रात तक पोर्टल पर ला‍भार्थियों का डेटा दर्ज किया गया।

प्रयागराज, जागरण संवाददाता। कोरोना रोधी वैक्सीन का टीकाकरण सोमवार को मेगा अभियान के चलते पूरी रफ्तार में रहा। स्वास्थ्य विभाग की तरफ से लगाई गई 520 टीमों ने लाभार्थियों को टीके लगाए। हालांकि लक्ष्य से विभाग पीछे रहा। एक लाख 70 हजार लोगों को टीके लगाने की अपेक्षा रात नौ बजे तक पोर्टल पर दर्ज डाटा के अनुसार एक लाख 15 हजार लोगों को टीके लगे थे। एक बार फिर इस अभियान में निजी अस्पतालों को शामिल किया गया था। इन अस्पतालों में भी निशुल्क टीके लगाए गए।

स्वास्थ्य विभाग की तरफ से जनपद के सभी सरकारी अस्पतालों, ब्लाक और कुछ निजी कार्यस्थलों पर शिविर लगवाकर टीके लगाए गए। मेडिकल कालेज परिसर के टीकाकरण केंद्र में सहायक निदेशक चिकित्सा एवं परिवार कल्याण डा. प्रभाकर राय पहुंचे। इसके बाद वे काल्विन अस्पताल भी गए। सीएमओ डा. नानक सरन की तरफ से जिम्मेदारी मिलने पर तमाम एसीएमओ भी टीकाकरण केंद्रों में पहुंचे आँर जिलाधिकारी संजय कुमार खत्री के निर्देश पर उप जिलाधिकारी, तहसीलदार भी केंद्रों में भ्रमण करते रहे।

टीकाकरण के मेगा अभियान के संबंध में जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा. तीरथलाल ने बताया कि सभी जगह सामान्य स्थिति रही। बताया कि पोर्टल पर देर रात तक डाटा अपलोड करने की प्रक्रिया जारी रही। उम्मीद है कि टीकाकरण लक्ष्य के करीब पहुंचेगा।

एएमए के ब्लड बैंक पर आयोजित टीकाकरण शिविर में पहुंचे मंडलायुक्त संजय गोयल ने उपस्थित सभी लोगों को टीका लगवाने की प्रेरणा दूसरों तक भी पहुंचाने की बात कही। साथ ही उन्होंने एएमए के ब्लड में आधुनिकतम मशीनों के सुव्यवस्थित रखरखाव और रक्त की गुणवत्ता की प्रशंसा की। सीमएओ डा. नानक सरन भी मौजूद रहे। वही इलाहाबाद मेडिकल एसोसिएशन के अध्यक्ष डा. एमके मदनानी, प्रेसिडेंट इलेक्ट डा. सुजीत ङ्क्षसह, डा. राजेश मौर्या, डा. शार्दूल ङ्क्षसह आदि शामिल रहे।

 

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.