COVID-19: यूपी रोडवेज बस में सफर करने से पहले यात्रियों की थर्मल स्क्रीनिंग में की जाएगी सख्‍ती

COVID-19 कोरोना वायरस संक्रमण काल में यात्रियों के लिए संक्रमणमुक्त सफर के लिए रोडवेज ने भी कमर कसी है। अभी तक बस अड्डों पर यात्रियों का कोविड-19 टेस्ट किए बगैर बस में बैठाने के मामले सामने आ रहे थे। वहीं अब इस पर अंकुश लगाया जाएगा।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Tue, 11 May 2021 07:19 PM (IST) Updated:Tue, 11 May 2021 09:06 PM (IST)
COVID-19: यूपी रोडवेज बस में सफर करने से पहले यात्रियों की थर्मल स्क्रीनिंग में की जाएगी सख्‍ती
थर्मल स्‍क्रीनिंग में रोडवेज बस यात्री में कोविड लक्षण मिलने पर चालक व परिचालय अन्य यात्रियों को सचेत करेंगे।

प्रयागराज, जेएनएन। यूपी रोडवेज बस में सवारी बैठाने से पहले सभी यात्रियों की थर्मल स्क्रीनिंग की जाएगी। किसी भी यात्री में कोविड के लक्षण मिलने पर चालक या परिचालक अलार्म बजाएंगे। ताकि अन्य यात्री सचेत हो जाएं। कोरोना के लक्षण वाले शख्स के लिए जांच की व्यवस्था भी की जाएगी। साथ ही उनका नाम, पता व मोबाइल नंबर भी रिकॉर्ड में रखा जाएगा।

प्रबंध निदेशक ने क्षेत्रीय कार्यालय को भेजा पत्र

कोरोना वायरस संक्रमण काल में यात्रियों के लिए संक्रमणमुक्त सफर के लिए रोडवेज ने भी कमर कसी है। अभी तक बस अड्डों पर यात्रियों का कोविड-19 टेस्ट किए बगैर बस में बैठाने के मामले सामने आ रहे थे। वहीं अब इस पर अंकुश लगाया जाएगा। इसके लिए प्रबंध निदेशक धीरज साहू ने क्षेत्रीय कार्यालय को पत्र भेजकर चेतावनी दी। कहा कि कोविड प्रोटोकाल का उल्लंघन बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। हर हाल में बस में बैठने से पहले यात्रियों की थर्मल स्क्रीनिंग होगी। इसमें लापरवाही करने वाले चालक व परिचालकों के खिलाफ कार्रवाई भी की जाएगी।

चालकों व परिचालकों के शरीर का भी जांचा जाएगा तापमान

ड्यूटी पर पहुंचने वाले चालक व परिचालकों की सबसे पहले थर्मल स्क्रीनिंग होगी। सामान्य से अधिक शरीर का तापमान होने पर उनके रिकॉर्ड में इसे दर्ज करते हुए कोविड टेस्ट भी कराया जाएगा। बगैर मास्क किसी भी कर्मचारी को परिसर में प्रवेश नहीं दिया जा रहा है। मास्क लगाकर ही उन्हें ड्यूटी भी करनी होगी।

बोले, प्रयागराज परिक्षेत्र के क्षेत्रीय प्रबंधक

प्रयागराज परिक्षेत्र के क्षेत्रीय प्रबंधक टीकेएस बिसेन कहते हैं कि प्रबंध निदेशक के निर्देश का पालन कराया जाएगा। लापरवाही करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई भी होगी।

chat bot
आपका साथी