COVID-19 Prayagraj News: एसआरएन अस्‍पताल में अब एक भी काेरोना संक्रमित नहीं, वार्ड खाली

COVID-19 Prayagraj News स्वरूपरानी नेहरू चिकित्सालय में दूसरी लहर के दौरान अप्रैल माह में वह स्थिति भी आई थी जब 550 बेड फुल हो जाने पर किसी अन्य संक्रमित को भर्ती नहीं किया जा रहा था। एसआरएन के कई बड़े डाक्टरों को भी संक्रमित होने पर बेड नहीं मिले थे।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Thu, 05 Aug 2021 03:24 PM (IST) Updated:Thu, 05 Aug 2021 07:33 PM (IST)
COVID-19 Prayagraj News: एसआरएन अस्‍पताल में अब एक भी काेरोना संक्रमित नहीं, वार्ड खाली
स्थितियां धीरे-धीरे सामान्य होती गईं और अब कोरोना के एक भी मरीज कोविड अस्‍पताल में नहीं हैं।

प्रयागराज, जागरण संवाददाता। प्रयागराज जनपद के लिए यह अच्‍छी खबर है। वह यह कि लेवल थ्री कोविड-19 अस्‍पताल बनाए गए स्‍वरूपरानी नेहरू यानी एसआरएन अस्‍पताल में एक भी कोरोना वायरस संक्रमित मरीज नहीं है। यानी सभी मरीज स्‍वस्‍थ होकर वापस अपने घर जा चुके हैं। अब इस अस्‍पताल में एक भी कोरोना संक्रमित मरीज नहीं हैं। इससे यहां के चिकित्‍सकों ने भी राहत की सांस ली है।

कोरोना लेवल थ्री अस्‍पताल है एसआएन

कोरोना वायरस की दूसरी लहर के दौरान एसआरएन को कोराेना का लेवल थ्री, बेली अस्‍पताल को लेवल टू बनाया गया था। कोरोना संक्रमितों से ओवरलोड हो चुके लेवल थ्री कोविड अस्पताल को भी अब बड़ी राहत मिली है। लेवल थ्री कोविड अस्पताल यानी स्वरूपरानी नेहरू चिकित्सालय (एसआरएन) में अब एक भी संक्रमित नहीं रह गए हैं। इसका वार्ड नंबर आठ पूरी तरह से खाली हो गया है। मंगलवार को दो संक्रमितों के डिस्चार्ज होने के साथ अस्पताल संक्रमितों से मुक्त हो गया है।

कोरोना की दूसरी लहर में 550 बेड फुल हो गए थे

स्वरूपरानी नेहरू चिकित्सालय में दूसरी लहर के दौरान अप्रैल माह में वह स्थिति भी आई थी जब 550 बेड फुल हो जाने पर किसी अन्य संक्रमित को भर्ती नहीं किया जा रहा था। यहां तक कि एसआरएन के कई बड़े डाक्टरों को भी संक्रमित होने पर बेड नहीं मिले थे। स्थितियां धीरे-धीरे सामान्य होती गईं और अगस्त माह की शुरुआत होने पर इसके वार्ड आठ में भर्ती लोगों की संख्या दो या तीन ही रहने लगी। बाकी बचे दो मरीज भी डिस्चार्ज कर दिए गए। इससे अब कोविड अस्पताल खाली हो गया है।

नोडल अ‍धिकारी बोले- लंबे समय बाद मिली राहत

एसआरएन अस्पताल के नोडल अधिकारी डा. सुजीत वर्मा ने बताया कि बुधवार को एक भी संक्रमित भर्ती नहीं हुआ। लंबे समय बाद अस्पताल को यह राहत मिल पाई है।

केवल एक संक्रमित मिला

कोरोना संक्रमण के नए केस इधर बीच शहर मेें कम मिल रहे हैं। पिछले 24 घंटे में केवल एक संक्रमित ही मिला। पांच लोग स्वस्थ होने पर डिस्चार्ज कर दिए गए। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने 24 घंटे में 8009 लोगों के सैंपल लिए गए।

chat bot
आपका साथी