Covid-19: ऑक्सीजन सिलेंडर, रेमडेसिविर इंजेक्शन व दवा की कालाबाजारी करने वालों पर लगेगा एनएसए

Covid-19 आइजी केपी सिंह ने रेंज के सभी एसएसपी व एसपी को निर्देश जारी किए हैं। साथ ही यह भी कहा गया है कि अगर काले कारोबार में किसी पुलिसकर्मी अथवा दूसरे विभाग के कर्मचारियों की संलिप्तता सामने आती है तो उनके खिलाफ भी कठोर कार्रवाई की जाएगी।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Fri, 23 Apr 2021 07:53 AM (IST) Updated:Fri, 23 Apr 2021 07:53 AM (IST)
Covid-19: ऑक्सीजन सिलेंडर, रेमडेसिविर इंजेक्शन व दवा की कालाबाजारी करने वालों पर लगेगा एनएसए
कोविड-19 मरीजों के इलाज में मददगार दवाओं, ऑक्‍सीजन सिलेंडर और रेमडेसिविर इंजेक्‍शन की कालाबाजारी करने वालों पर एनएसए लगेगा।

प्रयागराज, जेएनएन। ऑक्सीजन सिलेंडर, रेमडेसिविर इंजेक्शन और कोरोना मरीज के इलाज में मददगार दवाओं की जमाखोरी व कालाबाजारी करने वालों के खिलाफ अब पुलिस सख्त कार्रवाई करेगी। ऐसे लोगों के विरुद्ध एनएसए और गैंगस्टर ऐक्ट के तहत मुकदमा कायम किया जाएगा। गैंगस्टर का केस दर्ज होने के बाद अवैध रूप से अर्जित संपत्ति की छानबीन की जाएगी और फिर उसे कुर्क करने की कार्रवाई भी होगी।

आइजी बोले- कालाबाजारी में संलिप्‍तता वालों पर भी होगी कठोर कार्रवाई

इस संबंध में आइजी केपी सिंह ने रेंज के सभी एसएसपी व एसपी को निर्देश जारी किए हैं। साथ ही यह भी कहा गया है कि अगर काले कारोबार में किसी पुलिसकर्मी अथवा दूसरे विभाग के कर्मचारियों की संलिप्तता सामने आती है तो उनके खिलाफ भी कठोर कार्रवाई की जाएगी। आइजी केपी सिंह का बयान एडीजी कानून-व्यवस्था के निर्देश के बाद आया है। निर्देश के तहत उन्होंने ऑक्सीजन सिलेंडर व दवाओं की कालाबाजारी पर अंकुश लगाने की बात कही है।

भाजपा विधायक के ऑक्‍सीजन प्‍लांट पर भी स्थिति बिगड़ने लगी थी

दरअसल भाजपा विधायक हर्षवर्धन बाजपेई ने कुछ दिन पहले ऑक्सीजन सिलेंडर की कमी न होने को लेकर अपने ट्विटर हैंडल पर ट्वीट किया था। इसके बाद उनके नैनी के पारेरहाट स्थित केमिकल्स प्राइवेट लिमिटेड पर सिलेंडर लेने की भीड़ लगनी शुरू हो गई। धीरे-धीरे वहां की स्थिति बिगडऩे लगी। इसी बीच सरकारी अस्पतालों में सिलेंडर की कमी होने लगी।

पहले सरकारी अस्‍पताल के लिए ऑक्‍सीजन सिलेंडर की व्‍यवस्‍था होगी

अधिकारियों का कहना है कि गुरुवार को एडीजी कानून-व्यवस्था ने ऑक्सीजन सिलेंडर को लेकर व्यवस्था दुरुस्त करने के लिए कहा था। तब जानकारी जुटाई गई तो पता चला कि भाजपा विधायक के प्लांट से ही प्रयागराज के अलावा कई जिलों में ऑक्सीजन सिलेंडर की सप्लाई हो रही है। इस पर प्लांट के अधिकारियों व कर्मचारियों को निर्देश दिया गया कि वह पहले सरकारी अस्पताल के लिए ऑक्सीजन सिलेंडर की व्यवस्था करेंगे, इसके बाद प्राइवेट के लिए।

ऑक्सीजन प्लांट में 24 घंटे फोर्स तैनात

प्लांट में किसी तरह की स्थिति उत्पन्न होने पर वहां 24 घंटे फोर्स की तैनाती की गई है। एसपी यमुनापार सौरभ दीक्षित का कहना है कि उच्चाधिकारियों के निर्देश पर ऑक्सीजन प्लांट में सुरक्षा व्यवस्था की गई है।

chat bot
आपका साथी