प्रतापगढ़ में करंट की चपेट में आने से दंपती की मौत, बेटा झुलसा Prayagraj News

राजकुमारी करंट की जद में आ गई। उसकी चीख सुनकर राजेंद्र कुमार वहां पहुंचा और पत्नी को बचाने लगा। इसी दौरान वह भी करंट की चपेट में आ गया।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Sun, 31 May 2020 01:32 PM (IST) Updated:Sun, 31 May 2020 01:32 PM (IST)
प्रतापगढ़ में करंट की चपेट में आने से दंपती की मौत, बेटा झुलसा Prayagraj News
प्रतापगढ़ में करंट की चपेट में आने से दंपती की मौत, बेटा झुलसा Prayagraj News

प्रयागराज, जेएनएन। प्रतापगढ़ जनपद में लालगंज कोतवाली क्षेत्र स्थित पूरे गोसाई के पुरवा (अमावा) में शनिवार की रात दर्दनाक हादसा हो गया। इन्वर्टर के खुले तार की जद में आने से पति और पत्नी की मौत हो गई। वहीं बचाने के प्रयास में बेटा भी करंट की चपेट में आ गया था, लेकिन उसकी जान बच गई। चीख-पुकार सुनकर घर के अन्य सदस्यों ने वहां पहुंचकर तार को अलग किया।

इन्‍वर्टर के तार छू जाने से हुआ हादसा

पूरे गोसाई के पुरवा (अमावा) में देवता दीन के 45 वर्षीय पुत्र राजेंद्र कुमार अपने परिवार के साथ रहते हैं। वह व्‍यवसायी हैं। शनिवार की रात में राजेंद्र कुमार की 42 वर्षीय पत्नी राजकुमारी किसी काम से घर के टीन सेड के नीचे गई। ऊपर से टीन सेड में बिजली कनेक्शन के लिए इन्वर्टर का तार भी गया है। बताते हैं कि तार कटा था, जिसे छू लेने के कारण राजकुमारी करंट की जद में आ गई। उसकी चीख सुनकर राजेंद्र कुमार वहां पहुंचा और पत्नी को बचाने लगा। इसी दौरान वह भी करंट की चपेट में आ गया।

बेटा शुभम मामूली रूप से झुलस गया

दोनों की आवाज सुनकर वहां राजेंद्र का बेटा शुभम भी पहुंचा। दोनों को करंट से अलग करने का प्रयास करने के दौरान वह भी करंट की जद में आ गया। हालांकि तब तक वहां पहुंचे घर के अन्य लोगों के साथ पड़ोसियों ने किसी प्रकार तीनों को तार से अलग किया। हालांकि तब तक राजेंद्र कुमार और राजकुमारी की मौत हो चुकी थी। जबकि उनका पुत्र शुभम मामूली रूप से झुलस गया था। सूचना पाकर वहां पहुंची पुलिस ने शव कब्जे में ले लिया।

सड़क हादसे में विद्युत विभाग के एक्सईएन की मौत

विद्युत विभाग के एक्सईएन एमके जाखनवाल की प्रयागराज से लखनऊ जाते वक्त रायबरेली के बछरावां में शनिवार की रात हादसे में मौत हो गई। वह अपनी कार से लखनऊ जा रहे थे। उनका परिवार लखनऊ ही रहता है। बताते हैं कि प्रत्येक शनिवार की रात वह घर जाते थे। वह इन दिनों प्रयागराज के करछना तहसील इलाके में तैनात थे।

chat bot
आपका साथी