Coronavirus Prayagraj News: 24 घंटे में 1682 नए संक्रमित केस से हड़कंप, इस फार्मूले से संक्रमण रोका जाएगा

Coronavirus Prayagraj News प्रयागराज में कोरोना संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। कोरोना संदिग्ध लोगों की जांच आज यानी रविवार से बढा दी जाएगी। अभी तक 9000 के आसपास लोगों की जांच हो रही है आज से 15000 लोगों की जांच होगी। टीमें बढा दी गई हैं।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Sun, 11 Apr 2021 10:12 AM (IST) Updated:Sun, 11 Apr 2021 10:12 AM (IST)
Coronavirus Prayagraj News: 24 घंटे में 1682 नए संक्रमित केस से हड़कंप, इस फार्मूले से संक्रमण रोका जाएगा
पिछले वर्ष कोरोना वायरस का संक्रमण जांच से थमा था। अब प्रयागराज में फिर वही फार्मूला अपनाया जाएगा।

प्रयागराज, जेएनएन। पिछले 24 घंटे में 1682 नए संक्रमित केस प्रयागराज में मिलने से हड़कंप मच गया है। जिला प्रशासन के साथ ही स्‍वास्‍थ्‍य विभाग ने भी कोराना संक्रमण को रोकने के लिए रणनीति बनाई है। कोरोना संक्रमण की रफ्तार को विगत वर्ष जांच और त्वरित उपचार के फार्मूले से रोका गया था। अब कोरोना की स्थिति पहले से चार गुना ज्यादा फैलाव की और उतनी ही खतरनाक है तो प्रयागराज में महामारी को रौंदने की पिछले साल जैसी नीति ही अपनाई जाएगी। जांच फिलहाल दोगुनी होगी।

घर पर भी मुफ्त में जांच

कोरोना जांच को टीमें घर घर जाएंगी। जनवरी फरवरी महीने तक कोरोना की जांच के लिए घर पर सुविधा पाने में शुल्क लग रहा था। निजी पैथालॉजी में जाकर जांच कराने में 700 और घर पर जांच कराने में 900 रुपये लग रहे थे। अब घर पर जांच मुफ्त होगी।

आज से 15000 लोगों की जांच का होगा लक्ष्‍य

कोरोना संदिग्ध लोगों की जांच आज यानी रविवार से बढा दी जाएगी। अभी तक 9000 के आसपास लोगों की जांच हो रही है आज से 15000 लोगों की जांच होगी। टीमें बढा दी गई हैं।

जांच से न घबराएं, केंद्र पर जाएं

कोरोना होने की मन मे शंका है तो जांच से घबराने या संकोच की जरूरत नहीं। शहर में और भी केंद्र खोले जा रहे हैं। लोगों से आह्वान किया गया है कि केंद्र पर जाकर कोरोना जांच कराने से बिल्कुल न घबराएं। जांच में शुरुवाती रूप से बीमारी का पता लग जाता है फिर घर पर रहते ही डॉक्टर उचित दवाओं से बीमारी पर नियंत्रण कर लेते हैं।

कोविड के नोडल अधिकारी ने यह कहा

कोविड के नोडल अफसर डॉक्टर ऋषि सहाय का कहना है कि लोगों में वायरल का शुरुआती समय मे ही पता लगाकर रोका जा सकता है। जांच अधिक होगी तो संक्रमण का दायरा पता लग जायेगा। उसी अनुसार चिकित्सा का खाका तैयार होगा। बताया कि आज से करीब 15000 लोगों की जांच होगी।

chat bot
आपका साथी