Coronavirus Prayagraj News: संक्रमण के हालात से न घबराएं, सुरक्षा के यह टिप्स अपनाएं

Coronavirus Prayagraj News: बस अपने को मौसम से बचाना है और कुछ सावधानियों का पालन करना है।

Coronavirus Prayagraj News काल्विन अस्पताल की डाइटीशियन विजयलक्ष्मी सिंह कहती हैं कि सबसे अच्छा तरीका है कि आप चाय नहीं बल्कि दिन भर में दो से तीन बार काढ़ा पिएं। यह घर में ही आसानी से बन जाता है।

Rajneesh MishraWed, 14 Apr 2021 08:58 PM (IST)

प्रयागराज,जेएनएन। कोरोना वायरस के संक्रमण की दूसरी लहर बेहद खतरनाक है। इससे होने वाले संक्रमित तो परेशान हैं ही, वे डाक्टर भी लाचार हैं जो पिछले साल फरिश्ता बनकर लोगों की जान बचा रहे थे। शहर और अस्पतालों में अफरा तफरी है। हर तरफ मातम पसर रहा है लेकिन इससे घबराने की आवश्यकता नहीं। बस अपने को मौसम से बचाना है और कुछ सावधानियों का पालन करना है। शहर के नामचीन डाक्टरों की संकट के दिनों में यही सलाह है।

काढ़ा पिएं इम्युनिटी बढ़ाएं

काल्विन अस्पताल की डाइटीशियन विजयलक्ष्मी सिंह कहती हैं कि सबसे अच्छा तरीका है कि आप चाय नहीं बल्कि दिन भर में दो से तीन बार काढ़ा पिएं। यह घर में ही आसानी से बन जाता है। कई शोध में दावा किया गया है कि काढ़ा पीने से शरीर की रोग प्रतिरोधक क्षमता है

नींबू डालकर गुनगुना पानी पिएं

नींबू डालकर गुनगुना पानी पीने से पाचन शक्ति मजबूत होती है। अगर पाचन शक्ति मजबूत रहती है तो आपको वायरस अपनी चपेट में नही ले पाएगा। दिन भर में दो बार ऐसा जरूर करें।

हाथ धोने की आदत डालें

बेली अस्पताल के डा. एमके अखौरी का कहना है कि कोरोना वायरस सांस के जरिए शरीर में प्रवेश करता है तो हाथ से कुछ खाते समय भी कीटाणु भीतर पहुंचते हैं। इसलिए हाथ को साबुन से धोने की आदत डालें। जितनी बार बाहर से घर आएं पहले हाथ धोएं।

बुजुर्गों और बच्चों से करें सकारात्मक बातें

कोरोना को लेकर बुजुर्गों व बच्चों में घबराहट हो रही है। डा. मंसूर अहमद कहते हैं कि कोई नकारात्मक बातें बिल्कुल न करें। जो लोग सुगर, बीपी, डाइबिटीज व थायराइड से पीडि़त हैं वे दवाएं नियमित रूप से व समय पर खाते रहें।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों से जुड़ी प्रमुख जानकारियों और आंकड़ों के लिए क्लिक करें।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.