Coronavirus Pratapgarh News : कुंडा विधायक रघुराज प्रताप समेत 318 नए संक्रमित मरीज मिले, पांच की मौत

जिले में जिनकी संक्रमण से मौत हुई है उनमें जेठवारा क्षेत्र के जवाहर नवोदय विद्यालय नारायणपुर के शिक्षक व एक कर्मी की पत्नी ने कोरोना के चलते दम तोड़ दिया। इनको इलाज के लिए तीन दिन पहले प्रयागराज में भर्ती कराया गया था।

By Rajneesh MishraEdited By: Publish:Sat, 17 Apr 2021 09:43 PM (IST) Updated:Sat, 17 Apr 2021 09:43 PM (IST)
Coronavirus Pratapgarh News : कुंडा विधायक रघुराज प्रताप समेत 318 नए संक्रमित मरीज मिले, पांच की मौत
प्रतापगढ़ जिले में शनिवार को कोरोना वायरस से संक्रमण 318 नए मरीज मिले हैं।

प्रयागराज, जेएनएन। यूपी के प्रतापगढ़ जिले में कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से फैल रहा है। चौबीस घंटे के अंदर इस महामारी के चलते पांच लोग जान गंवा बैठे। 318 नए मरीज पाए गए। संक्रमित होने वालों में कुंडा विधायक पूर्व मंत्री रघुराज प्रताप सिंह राजा भैया भी शामिल हैं। उनको बेती कोठी पर ही आइसोलेट कर दिया गया है।

शिक्षक की संक्रमण से मौत

इधर जो जो लोग जान गंवाए हैं, उनमें जेठवारा क्षेत्र के जवाहर नवोदय विद्यालय नारायणपुर के शिक्षक व एक कर्मी की पत्नी ने कोरोना के चलते दम तोड़ दिया। इनको इलाज के लिए तीन दिन पहले प्रयागराज में भर्ती कराया गया था। दो मौतों से स्कूल में दहशत है। कुछ बच्चे अब भी हास्टल में रुके हैं, जिन पर खतरा मंडरा रहा है। मंगरौरा क्षेत्र के जिला पंचायत के एक प्रत्याशी की भी जान चली गई। कोरोना के कारण स्वजन अंतिम संस्कार भी न कर सके। उधर मानिकपुर थाना क्षेत्र के बुलाकीपुर गांव के युवक को दो दिन से सांस लेने में दिक्कत हो रही थी। इलाज ऊंचाहार में कराया जा रहा था। शुक्रवार देर रात उनकी जान चली गई। इधर जो लोग संक्रमित मिले हैं, उनमें विभिन्न विभागों के कर्मचारी, रेल कर्मी व पुलिस वाले शामिल हैं। सीएचसी बाबाबेलखर नाथ धाम में 66 ग्रामीणों का एंटीजन टेस्ट किया गया तो तीस वर्षीय एवं युवक व एक अधेड़ की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

कोविड एल-टू में लगे हैं 100 बेड

 जिले में कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर स्वास्थ्य विभाग चौकन्ना है। शहर में बनाए गए कोविड एल-टू अस्पताल में 100 बेड लगाए गए हैं। इन पर ऑक्सीजन की सप्लाई है। इनमें से 10 बेड आइसीयू श्रेणी के हैं। शनिवार को जिले में कोरोना के 318 नए मरीज पाए गए। अब तक 80 लोगों की जान जा चुकी है।

आरोग्य मेला, टीकाकरण पर रोक

 कोरोना के बढ़ते मामलों व पंचायत चुनाव की व्यस्तता के चलते 20 मई तक के लिए मुख्यमंत्री जन आरोग्य मेला स्थगित कर दिया गया है। साथ ही 20 अप्रैल तक कोरोना के टीके भी नहीं लगाए जाएंगे।

सीएचसी में आनलाइन इलाज शुरू

 कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए मरीजों के लिए टेलीकंसल्टेशन सुविधा सीएचसी में शुरू हो गई है। अधीक्षक डॉ. राजीव त्रिपाठी ने बताया कि मरीज इसका लाभ ले सकते हैं।

chat bot
आपका साथी