Coronavirus Effect : ...यहां की दुकानों पर पाउडर व लिपिस्टिक छूना मना है, ग्राहक अब ऐसे कर रहे खरीदारी

प्रयागराज शहर की घनी आबादी वाले चौक बाजार में रेडीमेड कपड़े के व्यापारी मोहन जी टंडन भइया जी का कहना है कि ग्राहक कपड़े देखते हैं। कुछ कपड़े बिकते हैं कुछ नहीं। ग्राहकों द्वारा छूकर रखे कपड़ों में वायरस आ सकता है और वह दूसरों को संक्रमित कर सकता है।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Wed, 14 Apr 2021 01:08 PM (IST) Updated:Wed, 14 Apr 2021 04:47 PM (IST)
Coronavirus Effect : ...यहां की दुकानों पर पाउडर व लिपिस्टिक छूना मना है, ग्राहक अब ऐसे कर रहे खरीदारी
कोरोना से बचना है तो कास्मेटिक, कपड़ों को दुकानों पर दूर से पसंद कर सकते हैं, इन्‍हें छूना मना है।

प्रयागराज, जेएनएन। इन दिनों कोरोना वायरस शहर में पूरी तरह से हावी हैं। बाजार भी खुले हैं और ग्राहक भी पहुंच रहे हैं। हालांकि कोरोना संक्रमण से ग्राहकों तथा अपने स्टाफ को भी बचाने के लिए दुकानदारों ने अपनी गाइडलाइन बनाकर उस पर काम शुरू कर दिया है। दुकानों पर कहीं-कहीं कपड़े छूने पर पाबंदी लगा दी गई है और कास्मेटिक की दुकानों पर भी सामानों को दूर से ही पसंद करने को कहा जा रहा है। कुछ जरूरी सामान जिन्हें बिना स्पर्श किए पसंद नहीं कर सकते, उन्हें छूने की अभी ढील है।

कास्मेटिक और कपड़ों की दुकानों पर कोरोना गाइडलाइन का पालन

प्रयागराज शहर की घनी आबादी वाले चौक बाजार में रेडीमेड कपड़े के व्यापारी मोहन जी टंडन 'भइया जी' का कहना है कि ग्राहक कपड़े देखते हैं। कुछ कपड़े बिकते हैं तो कुछ नहीं। ऐसे में ग्राहकों द्वारा छूकर रखे कपड़ों में वायरस आ सकता है और वह दूसरों को संक्रमित कर सकता है। इससे बचने के लिए केवल ग्राहक या उनके बच्चों की उम्र तथा शरीर की साइज देखकर ही कपड़े दिखाने की व्यवस्था की है। काउंटर को बार-बार सैनिटाइज किया जा रहा है।

कास्‍मेटिक व्‍यापारी ने यह कहा

कास्मेटिक के व्यापारी अबरार अहमद ने कहा कि ग्राहकों की डीलिंग बाद में है, कोरोना से सुरक्षा प्राथमिकता है। इसलिए सामग्री छूने नहीं दी जा रही है। ग्राहक भी सहयोग कर रहे हैं। बताया कि कुछ दिनों तक ग्राहकों को भी तकलीफ सहनी पड़ेगी, हमें भी। शहर के दुकानदारों में कोरोना से बचाव के प्रति जागरूकता बढ़ी है। हालांकि दुकानदारों को यह भी आशंका सता रही है कि कहीं जिला प्रशासन जल्द ही बाजारोंं में कुछ पाबंदी न लगा दे।

chat bot
आपका साथी