Coronavirus Effect : प्रयागराज में सब्जियों की बिक्री में 30 फीसद तक की गिरावट, भाव भी गिरा

Coronavirus Effect कोरोना के तेजी से फैलते मामलों के कारण मंडी में व्यापारियों का आना कम हो गया है। पहले की तुलना में सब्जियों की बिक्री में करीब 25-30 फीसद की गिरावट हुई है। इससे हरी सब्जियों की कीमतें भी एक-दो रुपये तक गिर गई हैं।

By Rajneesh MishraEdited By: Publish:Mon, 12 Apr 2021 01:58 PM (IST) Updated:Mon, 12 Apr 2021 04:26 PM (IST)
Coronavirus Effect : प्रयागराज में सब्जियों की बिक्री में 30 फीसद तक की गिरावट, भाव भी गिरा
नवरात्र और रोजा के कारण अभी 10-15 दिन तक मंडी के इसी तरह रहने के आसार हैं।

प्रयागराज, जेएनएन। प्रयागराज में कोरोना वायरस के तेजी से फैलते संक्रमण के कारण मंडी में सब्जियों की बिक्री में तेजी से गिरावट हुई है। इसकी वजह से हरी सब्जियों की कीमतें भी गिर गई हैं। नवरात्र और रमजान का महीना भी शुरू होने वाला है। इस कारण करीब 10-15 दिन मंडी की स्थिति इसी तरह बने रहने के आसार हैं।

हरी सब्जियों की कीमतें गिरीं

कोरोना के तेजी से फैलते मामलों के कारण मंडी में व्यापारियों का आना कम हो गया है। पहले की तुलना में सब्जियों की बिक्री में करीब 25-30 फीसद की गिरावट हुई है। इससे हरी सब्जियों की कीमतें भी एक-दो रुपये तक गिर गई हैं। इससे कद्दू, लौकी, खीरा, ककड़ी, नेनुआ, परवल, भिंडी, करैला के दामों में गिरावट हुई है। टमाटर का रेट घटकर 10 रुपये हो गया है। दो दिन पहले तक टमाटर 14-15 रुपये किलो था। प्याज का दाम भी 12-14 रुपये किलो है। आलू का रेट भले चढ़कर 10 से 12 रुपये किलो हो गया है। गोला आलू 10 और जी-फोर 12 रुपये किलो है। जबकि 10 दिन पहले आलू सात-आठ रुपये किलो था।

उल्लेखनीय है कि मंडी में इन दिनों यमुनापार के नैनी का परवल, मेजा का नेनुआ एवं परवल, गंगापार की लौकी, कद्दू, पालक, भिंडी, खीरा, बैगन, ककड़ी आदि हरी सब्जियों की आवक तेज है। टमाटर कछार और गंगापार से आ रहा है। मुंडेरा सब्जी एवं फल व्यापार मंडल के अध्यक्ष सतीश कुशवाहा का कहना है कि बिक्री में बहुत गिरावट हुई है। नवरात्र और रोजा के कारण अभी 10-15 दिन तक मंडी के इसी तरह रहने के आसार हैं।

chat bot
आपका साथी