Coronavirus Effect in Prayagraj : गुटखा, तंबाकू खाकर सड़क पर थूंका तो चुकानी पड़ेगी कीमत, पुलिस वसूलेगी 05 सौ रुपये जुर्माना

पुलिस अधिकारियों का कहना है कि कोरोना का संक्रमण जिस तरह एक व्यक्ति के दूसरे व्यक्ति के करीब आने और संपर्क में आने से फैल रहा है। उसी तरह किसी शख्स के सड़क या दूसरी जगह पर थूकने से भी कोरोना फैलने का खतरा रहता है।

By Rajneesh MishraEdited By: Publish:Thu, 22 Apr 2021 06:50 PM (IST) Updated:Thu, 22 Apr 2021 06:50 PM (IST)
Coronavirus Effect in Prayagraj : गुटखा, तंबाकू खाकर सड़क पर थूंका तो चुकानी पड़ेगी कीमत, पुलिस वसूलेगी 05 सौ रुपये जुर्माना
सार्वजनिक स्थान पर थूकने वालों से पांच रुपये जुर्माना वसूल किया जाएगा।

प्रयागराज,जेएनएन। मास्क न लगाने वालों के साथ ही अब थूकने वालों के खिलाफ भी कार्रवाई होगी। सार्वजनिक स्थान पर थूकने वालों से पांच सौ रुपये जुर्माना वसूल किया जाएगा। शासन स्तर से इस संबंध में निर्देश मिलने के बाद पुलिस ने ऐसे लोगों पर नजर रखनी शुरू कर दी है। खासतौर पर पान, गुटखा और तंबाकू खाने वालों पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है।

मॉस्‍क न लगाने वालों के साथ अब थूंकने वालों पर भी पुलिस की नजर

पुलिस अधिकारियों का कहना है कि कोरोना का संक्रमण जिस तरह एक व्यक्ति के दूसरे व्यक्ति के करीब आने और संपर्क में आने से फैल रहा है। उसी तरह किसी शख्स के सड़क या दूसरी जगह पर थूकने से भी कोरोना फैलने का खतरा रहता है। इसी को ध्यान में रखते हुए अब थूकने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड और ऐसी दूसरी जगह जहां पान, गुटखा व सिगरेट की दुकानें हैं, उसके आसपास भी पुलिस की गश्त बढ़ाई जा रही है, ताकि यह पता चल सके कि कौन व्यक्ति पान और गुटखा खा रहा है। अगर कोई खाता है तो थूकता भी है। तमाम लोग ऐसी दुकानों पर थूककर नया पान व गुटखा खाते हैं।

अफसरों के निर्देश पर सक्रिय हुई पुलिस

हालांकि ऐसे लोगों को पकडऩा और उनसे जुर्माना वसूल करना पुलिस के लिए आसान काम नहीं है। फिर भी मुख्य मार्ग, बाजार और गली-मोहल्ले में गश्त करने व बैरियर प्वाइंट पर चेकिंग के दौरान थूकने वालों पर भी विशेष नजर रखी जा रही है। एसपी सिटी दिनेश कुमार सिंह का कहना है कि जिस तरह मास्क न लगाने वालों से जुर्माना वसूलने का नियम है, उसी तरह थूकने वालों पर भी कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी